यूक्रेन में हमले को कम करने के लिए रूस की वापसी प्रतिज्ञा संदेह को आकर्षित करती है
यूक्रेन में हमले को कम करने के लिए रूस की वापसी प्रतिज्ञा संदेह को आकर्षित करती है
Share:

बीबीसी ने बताया कि यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ का दावा है कि रूस की निकासी की शपथ एक धोखा है। जनरल स्टाफ ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक दैनिक परिचालन अपडेट में कहा कि रूसी इकाइयां कीव और चेर्निहाइव से दूर जा रही थीं। रूस ने पहले कहा है कि वह पूर्वी डोनबास क्षेत्र में अपने प्रयासों को केंद्रित करेगा।

प्रतिशोध के अनुसार, यूक्रेन की सेना का मानना ​​​​है कि निकासी "विशिष्ट इकाइयों के रोटेशन की संभावना है" जिसका उद्देश्य देश के सैन्य नेतृत्व को गुमराह करना और उनकी तैनाती के उद्देश्य के बारे में "गलतफहमी" पैदा करना है। पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी के अनुसार, रूसी सैनिकों के कीव से दूर होने के बावजूद, यूक्रेनी राजधानी के लिए खतरा बना हुआ है।


इसके अलावा, दुश्मन ने बयान के अनुसार, पूर्व में डोनेट्स्क के पास "आग और तूफान" जारी रखा। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कीव और चेर्निहाइव के क्षेत्र में सैन्य अभियानों को कम करने के रूस के संकल्प के जवाब में कहा, "यूक्रेनी भोले नहीं हैं।"

रूस और यूक्रेन द्वारा मंगलवार को इस्तांबुल में शांति वार्ता शुरू करने के बाद यह संकल्प लिया गया। हालांकि, एक संशयवादी ज़ेलेंस्की ने कहा कि वार्ता के शुरुआती संकेतक "आशाजनक" थे, लेकिन वे रूसी शेल फटने से "डूब गए" नहीं थे। अन्य देशों ने भी सावधानी के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की। अमेरिकी उप राष्ट्रपति जो बाइडेन ने टिप्पणी की, "जब तक मैं यह नहीं देखता कि उनके कार्य क्या हैं, मैं इसमें कुछ भी नहीं पढ़ता।" अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के अनुसार, रूस जो कहता है और जो करता है, उसके बीच एक अंतर है।

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -