रूस के विपक्षी नेता अलेक्‍सी फिर गिरफ्तार

मॉस्को : रूस की कोर्ट ने विपक्ष के नेता अलेक्‍सी नावेलनी को एक बार फिर जेल भेज दिया है. इस साल में ऐसा तीसरी बार हुआ है. जब उन्‍हें जेल भेजा गया. दरअसल अलेक्‍सी रूस में होने वाले चुनाव में रूकावट डालने की योजना बना रहे थे. उन्हें 20 दिन कैद की सजा सुनाई है. पुलिस ने अलेक्‍सी पर बार-बार सार्वजनिक बैठकें आयोजित कर कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था. 

उल्लेखनीय है कि देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाने वाले विपक्ष के नेता अलेक्‍सी को शुक्रवार को तब गिरफ्तार कर लिया गया था, जब वह प्रांतीय शहर में एक रैली में जाने की तैयारी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पुतिन हमारी रैलियों से डरे हुए हैं, इसलिए उन्होंने मुझे नजरबंद करवाकर खुद के जन्मदिन पर उपहार दिया है.

बता दें कि अलेक्‍सी के अनुसार वह अगले साल मार्च में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में खड़ा होना चाहते हैं. जबकि चुनाव अधिकारियों की मानें तो वह राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं. याद रहे कि पुतिन ने 1999 से रूस के राष्ट्रपति हैं इस बार भी अनुमान लगाया जा रहा है, कि वह अगले 6 साल का कार्यकाल भी पूरा करेंगे. सच में क्या होगा यह तो वक्त बताएगा.

यह भी देखें

विदेशी महिला से दुष्कर्म

Russia फिल्म महोत्सव में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का जलवा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -