रूस का केंद्रीय बैंक 1 जून से कम बिक्री वाले शेयरों पर प्रतिबंध हटाएगा

रूस के केंद्रीय बैंक ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह 1 जून तक कम बिक्री वाले शेयरों और क्रेडिट उत्तोलन के साथ विदेशी मुद्रा खरीदने पर प्रतिबंध हटा देगा।

24 फरवरी को यूक्रेन में हजारों सैनिकों को भेजने के बाद, रूस ने मार्च में रूसी परिसंपत्तियों में व्यापार को सीमित कर दिया, यह दावा करते हुए कि वह निवेशकों के अधिकारों को संरक्षित करना चाहता था ।

शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, शॉर्ट-सेलिंग प्रतिबंध ने अप्रैल में मास्को एक्सचेंज पर व्यापार को 2021 के उसी महीने में 95.7 ट्रिलियन रूबल से घटाकर 88 ट्रिलियन रूबल (USD 1.49 ट्रिलियन) कर दिया।  वर्ष के अंत तक, केंद्रीय बैंक ने कहा कि यह ब्रोकरेज का लाभ उठाने वाले क्रेडिट की मात्रा को सीमित करना जारी रखेगा जो अपने ग्राहकों को दे सकता है।

विश्लेषकों के अनुसार, रूबल यूरो और डॉलर के खिलाफ वर्षों में अपने उच्चतम स्तर तक बढ़ गया है, क्योंकि यूरोपीय संघ के देशों ने रूस को गैस और मास्को के पूंजी नियंत्रण के लिए भुगतान करने की तैयारी की है। रूस इन प्रतिबंधों में और अधिक ढील देने का अनुमान है। केंद्रीय बैंक का दावा है कि गैर-निवासियों पर परिसंपत्तियों को बेचने पर प्रतिबंध ने बाजार की महत्वपूर्ण अस्थिरता को टालने में मदद की, जिसके परिणामस्वरूप डोमिनोज़ प्रभाव के माध्यम से भारी चूक हो सकती है।

गैर-निवासियों को धीरे-धीरे रूसी परिसंपत्तियों को समाप्त करने में सक्षम होना चाहिए, शेयर बाजार लॉबी NAUFOR के अनुसार, ताकि उनके पास मौजूद प्रतिभूतियां बाजार में वापस आ सकें।

अब मोबाइल नंबर आसानी से कर पाएंगे आधार के साथ लिंक, जानिए कैसे

श्रीलंका की सरकार ने राष्ट्रीय आपातकाल हटाया

इस विधि से आसानी से घर पर बना सकते हैं बाजार जैसी पाव भाजी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -