यूक्रेन के बिजली संयंत्रों पर रूस का अटैक, कई इलाकों की बिजली गुल
यूक्रेन के बिजली संयंत्रों पर रूस का अटैक, कई इलाकों की बिजली गुल
Share:

मॉस्को: एक दिन पहले यूक्रेन पर कई मिसाइल दागने के बाद रूस ने ल्वीव के ऊर्जा संयंत्रों पर हमला कर दिया है. अधिकारियों ने बताया है कि पश्चिमी यूक्रेन के ल्वीव में तीन धमाके हुए हैं. जिसके बाद से पूरा इलाका अंधेरे में डूब गया है. रूस के ताजे अटैक से अब यूक्रेन की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. गवर्नर मैक्सिम कोज़ित्स्की ने टेलीग्राम पर लविवि के मेयर एंड्री सदोवी के साथ बताया है कि शहर का मुख्य हिस्सा है जिसे ल्वीव कहा जाता है, यहाँ तीन ब्लास्ट हुए हैं. इसके बाद कई शहरों में लाइट चली गई. इसके एक दिन पहले ही 75 मिसाइलें  दागी गई थीं.

रूस ने अब ल्वीव शहर के बिजली संयंत्रों को निशाना बनाया है. तीन धमाकों से ल्वीव शहर पूरी तरह से थर्रा उठा. ल्वीव गर्वनर ने खुद इसकी पुष्टि की है. रूस ने एक दिन पहले ही यूक्रेन के 12 शहरों पर 75 मिसाइलें दागीं थीं. इस हमले में कई लोगों की जान भी गई थी. इन हमलों में सबसे अधिक नुकसान लीव, पोलटावा, खारकीव, कीव का हुआ है. इन शहरों में दूर तक सिर्फ आग ही आग लगी नज़र आ रही थी.

यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों को यूक्रेन की गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है. भारतीय दूतावास का यह परामर्श यूक्रेन और रूस के बीच जंग तेज होने के बाद आया है. दूतावास ने भारतीयों को यूक्रेन में रहने की जानकारी देने और अपनी स्थिति से भी उसे अवगत कराने के लिए कहा है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन तक पहुंचा जा सके. दूतावास ने कहा है कि, यूक्रेन में जारी संघर्ष के तेज होने को देखते हुए भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे यूक्रेन की एवं यूक्रेन के भीतर की गैर जरूरी यात्रा से बचें.

ईरान: हिजाब जलाकर प्रदर्शन करने के बाद अचानक 'गायब' हुई लड़की, 10 दिन बाद मिली लाश

'हम दुनिया के शीर्ष स्टार्टअप केंद्र हैं', UN के इवेंट में बोले PM मोदी

चंद पैसों में बिक गए PAK पीएम शाहबाज़ शरीफ के कर्मचारी, लीक कर दी ऑडियो क्लिप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -