ईरान: हिजाब जलाकर प्रदर्शन करने के बाद अचानक 'गायब' हुई लड़की, 10 दिन बाद मिली लाश
ईरान: हिजाब जलाकर प्रदर्शन करने के बाद अचानक 'गायब' हुई लड़की, 10 दिन बाद मिली लाश
Share:

तेहरान: ईरान में बीते 4 सप्ताह से हिजाब के विरोध में प्रदर्शन जारी है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की प्रदर्शन के दौरान अपना हिजाब जलाते हुए दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से ही वो लापता हो गई और 10 दिन बाद उसकी लाश मिली। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वो वीडियो उसके गायब होने से पहले का है। इस वीडियो में युवती काले कपड़े पहने नज़र आ रही है, वो हाथ में जलता हुआ हिजाब लिए सड़क पर कूड़ेदान पर खड़ी हुई है। लड़की जलते हुए हिजाब को लहराती है और फिर उसे नीचे फेंक देती है। उसके आस-पास की भीड़ को भी नारेबाजी करते सुनी जा सकती है।

लड़की की शिनाख्त नीका शकरामी के रूप में की गई है, जो कथित तौर पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के कुछ घंटों बाद लापता हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उसके परिवार ने बताया है कि, लड़की के लापता होने के 10 दिन बाद उन्हें उसका शव मोर्चरी में मिला। परिवार को उसकी शिनाख्त करने के लिए सिर्फ कुछ सेकंड के लिए उसका चेहरा देखने की इजाजत मिली थी। पीड़िता की मां ने मीडिया को बताया कि वह भी हिजाब को अनिवार्य करने के खिलाफ थी।

बता दें कि,  ईरान में नैतिक पुलिस की पिटाई से हुई 22 वर्षीय महसा अमिनी (Mahsa Amini) की मौत के विरोध में जारी प्रदर्शन को कुचलने के लिए सरकारी बलों ने देश के कुर्द क्षेत्रों में मंगलवार को अपनी कार्रवाई तेज कर दी। नैतिकता के नाम पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने युवती महसा अमीनी को गिरफ्तार किया था और फिर उसकी बेरहमी से पिटाई की थी, जिससे वह कोमा में चली गई थी और कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो गई थी। 

'हम दुनिया के शीर्ष स्टार्टअप केंद्र हैं', UN के इवेंट में बोले PM मोदी

चंद पैसों में बिक गए PAK पीएम शाहबाज़ शरीफ के कर्मचारी, लीक कर दी ऑडियो क्लिप

15 दिनों में चौथी लड़की का अपहरण, फिर जबरन 'इस्लाम' में धर्मान्तरण.., हिन्दुओं पर अत्याचार कब तक ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -