कोरोना पॉजिटिव होने पर रूसी प्रधानमंत्री ने डिप्टी PM को सौंपा कामकाज
कोरोना पॉजिटिव होने पर रूसी प्रधानमंत्री ने डिप्टी PM को सौंपा कामकाज
Share:

मॉस्को: कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया इस समय खतरे में है. सभी को इससे बचने के लिए घर में रहने की सलाह दी गई है. इस वायरस ने इस समय पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है और इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आम लोगों के अलावा बड़े लोग भी आ रहे हैं. हाल ही में सामने आई खबर के मुताबिक ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद अब रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन को भी कोरोना हो गया है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन ने गुरुवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि, ''उन्हें कोरोना वायरस हो गया है.''

वहीं टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करते हुए प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन ने सुझाव दिया कि प्रथम उप प्रधानमंत्री एंड्री बेलूसोव को उनकी अनुपस्थिति में एक्टिंग प्रधानमंत्री के रूप में काम करने दिया जाना चाहिए. इसी के साथ राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने प्रधानमंत्री मिशुस्टिन के इस प्रस्ताव का समर्थन किया. आप सभी को यह भी बता दें कि रूस में भी कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है और रूस दुनिया के शीर्ष 8 देशों में शुमार हो गया है जहां कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं. अब तक रूस में अब तक 106,498 मामले और 1,073 कोरोनो वायरस से संबंधित मौतें दर्ज की हैं जबकि पूरी दुनिया में कोरोना से अब तक 230,615 मौतें हो चुकी हैं तो वहीं 3,247,648 मामले सामने आ चुके हैं.

इसी के साथ सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में हुई है. जी दरअसल वहां पर अब तक 1,053,036 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 61,547 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका के बाद स्पेन का नंबर है जहां 239,639 संक्रमित लोगों में से24,543 लोग मर चुके हैं और तीसरे स्थान पर इटली है जहां 27,967 जानें इस बीमारी से जा चुकी है. बात करें रूस की तो रूसी प्रधानमंत्री से पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इसके बाद वह अस्पताल में भर्ती हो गए थे. वहीं बाद में लंबे इलाज के बाद उन्होंने कोरोना वायरस को हरा दिया था.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए रूस के प्रधानमंत्री, अस्पताल में किया गया भर्ती

कोरोना संक्रमितों के लिए वरदान साबित हो रही 'रेमडेसिविर', इतने दिनों में ठीक हो रहे मरीज

सोने की मांग में आई 36 फीसद की कमी, फिर भी कीमत का रहा ऐसा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -