रूसी विपक्षी कार्यकर्ता कोंगोव सोबोल से पुलिस ने शुरू की पूछताछ
रूसी विपक्षी कार्यकर्ता कोंगोव सोबोल से पुलिस ने शुरू की पूछताछ
Share:

रूसी पुलिस ने शुक्रवार तड़के विपक्षी कार्यकर्ता हुसोव सोबोल के घर पर छापा मारा और फिर उसे जांच के लिए ले जाया गया, क्रेमलिन के आलोचक अलेक्सी नवालनी और उनके समर्थकों ने कहा- नवलनी के समर्थकों ने कहा कि उन्हें लगा कि पुलिस की कार्रवाई एक प्रतिक्रिया है जो मास्को में एक कथित FSB सुरक्षा एजेंट के दरवाजे पर दस्तक देने की कोशिश कर रही है, जो नवलनी का कहना है कि उसने अगस्त में उसे जहर देने के लिए एक बॉटेड प्लॉट में हिस्सा लिया था।

पुलिस की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई। नवलनी के समर्थकों ने कहा कि पुलिस कार्रवाई मास्को में एक कथित एफएसबी सुरक्षा सेवा एजेंट के घर जाकर सोबोल की प्रतिक्रिया के रूप में दिखाई दी। नवलनी ने पहले कहा था कि उस व्यक्ति ने अगस्त में उसे जहर देने के लिए एक बोटेड प्लॉट में हिस्सा लिया था। एफएसबी ने नवलनी के आरोपों को खारिज करने के लिए उकसाने के रूप में खारिज कर दिया है। सोबोल को कथित एजेंट के फ्लैट पर जाने और दरवाजे की घंटी बजाने के बाद सोमवार को हिरासत में लिया गया था। उसे उस आदमी के फ्लैट में नहीं जाने दिया गया।

लेकिन नवलनी के भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के एक वकील इवान झेडानोव ने कहा कि पुलिस को सोबोल पर संदेह है कि वह हिंसा या धमकी के इस्तेमाल से किसी के घर की पवित्रता का उल्लंघन करती है, ऐसा आरोप जिसमें दो साल तक की सजा होती है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सबसे मुखर आलोचकों में से एक नवलनी ने कहा कि अधिकारियों की प्रतिक्रिया असंतुष्ट और पुष्टि करती है कि उनके आरोप सच थे।  पुलिस ने शुक्रवार की छापेमारी के दौरान उसके कंप्यूटर और फोन छीन लिए, नवलनी और उनके समर्थकों ने कहा सोबोल को अगले साल संसद के निचले सदन में चुनाव के लिए दौड़ने की उम्मीद है।

रिलायंस खेल प्रबंधन जेवी से दुनिया भर में खरीदेगा आईएमजी

Mbappe ने थॉमस ट्यूशेल को दी भावनात्मक श्रद्धांजलि, कहा- कोई भी आपके समय को नहीं भूलेगा

ब्रेक्सिट संधि के पहले ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ के साथ किया शून्य शुल्क मुक्त व्यापार समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -