ब्रेक्सिट संधि के पहले ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ के साथ किया शून्य शुल्क मुक्त व्यापार समझौता
ब्रेक्सिट संधि के पहले ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ के साथ किया शून्य शुल्क मुक्त व्यापार समझौता
Share:

ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ के साथ गुरुवार को एक ऐतिहासिक समझौता किया क्योंकि दोनों पक्षों ने 31 दिसंबर की समय सीमा से कुछ दिन पहले ब्रेक्सिट मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को समाप्त करने में कामयाब रहे। अगले कुछ दिनों के दौरान समझौते के विवरण के साथ कानूनी पाठ के अधिकांश पृष्ठ डील में शामिल हो जाते हैं, जिसमें पार्लियामेंट द्वारा एफटीए का अंतिम अनुसमर्थन भी शामिल है।

ब्रेक्सिट मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के बाद की खबर के बाद हवा के क्षणों में अपने हथियारों के साथ एक मगन प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन की छवि के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया संदेश था। वह जल्द ही दस डाउनिंग स्ट्रीट पर पोडियम पर ले गए, यह घोषणा करने के लिए कि उन्होंने ब्रिटिश मतदाता से अपना वादा निभाया था, जिन्होंने जून 2016 में एक जनमत संग्रह में ब्रेक्सिट के लिए मतदान किया था और फिर उन्हें दिसंबर 2019 में एक घोषणापत्र पर ज़बरदस्त बहुमत दिया था जो ब्रेक्सिट के इर्द-गिर्द केंद्रित था।

जॉनसन ने कहा, "हमने अब तक का सबसे बड़ा व्यापार सौदा किया है और ब्रिटिश लोगों को वोट दिया है। जॉनसन ने कहा कि आमतौर पर कोरोना संक्रमण दर और कठिन लॉकडाउन उपायों के कारण इन ब्रीफिंग में लग रहा है। यह घोषणा करते हुए कि ब्रिटेन ने अपने भाग्य, धन, सीमाओं, कानूनों और जल का नियंत्रण वापस ले लिया था, जॉनसन ने नए व्यापक, कनाडा शैली, मुक्त व्यापार समझौते का स्वागत किया जो माल को टैरिफ के बिना और यूरोपीय संघ के बाजारों में नियंत्रण के बिना बेचने की अनुमति देगा। उन्होंने कहा, हम यह तय करने में सक्षम होंगे कि हम मुफ्त बंदरगाहों और नए हरित औद्योगिक क्षेत्रों में नए रोजगार और नए घरों को कैसे और कहाँ से प्रोत्साहित करेंगे। 1973 के बाद पहली बार, हम अपने पानी पर पूर्ण नियंत्रण के साथ एक स्वतंत्र तटीय राज्य होंगे।

फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड ने किया 'ओपन कम्युनिकेशन फोरम' का आयोजन

ट्यूनीशिया तट पर नाव डूबने से गई 20 प्रवासियों की जान

नाइजीरिया में पाया गया एक और नया कोरोना वायरस का संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -