रूस के लोगो की सोच है अपंग , वहां के लोग कर रहे गलत का समर्थन : ज़ेलेंस्की
रूस के  लोगो की सोच है अपंग , वहां  के लोग कर रहे गलत का समर्थन : ज़ेलेंस्की
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने संकेत दिया है कि यूक्रेन रूसी हमलों से नष्ट हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों को बहाल करेगा, लेकिन रूसी समाज आने वाली पीढ़ियों तक अपंग रहेगा।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने शुक्रवार को एक वीडियो संबोधन में कहा कि रूसी हवाई हमलों ने दो कॉलेजों, शैक्षणिक और जहाज निर्माण को तबाह कर दिया था।

"अंग्रेजी भाषा में कोई शब्द नहीं हैं जो पर्याप्त रूप से उस राज्य को व्यक्त कर सकते हैं । नए शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना और शिक्षकों के प्रशिक्षण को रोकने के लिए शैक्षणिक विश्वविद्यालयों को नष्ट करना एक दोहरा अपराध है। हालांकि, आतंकवादियों को उम्मीद नहीं है कि उन्हें कुछ भी प्राप्त होगा "राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को उक्रांस्का प्रावदा द्वारा यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

"हम निर्विवाद रूप से सभी बालवाड़ी, स्कूलों, विश्वविद्यालयों और संस्थानों सहित 2,000 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों का पुनर्निर्माण करेंगे जिन्हें उन्होंने नष्ट कर दिया था। सबसे महत्वपूर्ण बात, हम अपनी सभ्यता और मानवता को बनाए रखेंगे। हालांकि, हत्यारों और जल्लादों की एक बड़ी संख्या के कारण, रूसी समाज दशकों तक अपंग बना रहेगा "उन्होंने जोर देकर कहा।

सऊदी अरब, इराक ने इलेक्ट्रिक पावर ग्रिड सौदे पर हस्ताक्षर किए

जम्मू कश्मीर: LoC पार कर भारत में घुसी पाकिस्तानी महिला गिरफ्तार

राष्ट्रपति चुनाव में डांवाडोल विपक्ष को मिला AAP का साथ, संजय सिंह ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -