बड़ी खबर! यूक्रेन में गई एक और भारतीय छात्र की जान, पंजाब का था रहने वाला
बड़ी खबर! यूक्रेन में गई एक और भारतीय छात्र की जान, पंजाब का था रहने वाला
Share:

बुधवार को भी रूस यूक्रेन युद्ध के बीच भारत के लिए एक बहुत बुरी खबर सामने आई है. खबर के अनुसार, पंजाब के रहने वाले एक छात्र की मौत हो गई है. बता दें कि पिछले दिन मतलब मंगलवार को भी एक छात्र की खारकीव में हुई शेलिंग में मौत हो गई थी. रूसी सेना यूक्रेन में जमकर हमले कर रही है. जंग के सातवें दिन प्रातः से ही रूस के जवान राजधानी कीव पर हमले कर रहे हैं. प्रातः से हो रही शेलिंग में अभी तक भारी तबाही हो चुकी है. बुधवार प्रातः से ही हमलों का दौर जारी है. कीव में सरकारी इमारतों पर हमले हो रहे हैं.  

बता दे कि अब ये तबाही भीषण मोड़ पर आ चुकी है. बुधवार को जिस भारतीय विद्यार्थी की यूक्रेन में मौत हुई है, वह पंजाब का रहने वाला था. ऐसे ही पिछले दिन मतलब मंगलवार को एक हवाई हमले में खारकीव में भारतीय विद्यार्थी की जान चली गई है. यह खबर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने दी थी. मंगलवार को रूसी अटैक में मारे गए भारतीय विद्यार्थी का नाम नवीन था. वह कर्नाटक का रहने वाला था.

वही दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि जंग के बीते 6 दिनों में यूक्रेनी सेना ने रूस के 6 हजार सैनिकों को मार गिराया है. वही कीव से लगभग 30 किमी दूर मौजूद Bucha की यह तस्वीर देखिए. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि यहां रूसी जवानों को भारी हानि पहुंचाते हुए यूक्रेनियों ने क्षतिग्रस्त गाड़ियों का पहाड़ खड़ा कर दिया है.

छह दिनों के युद्ध में लगभग 6000 रूसी सैनिक मारे गए: राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की

वापस लौट रही पुतिन की सेना..! यूक्रेन ने रूसी सैनिकों को छोड़ने के बदले खाली कराया इलाका

कोरोना के बाद अब खुजली वाले कीड़े का सता रहा डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -