छह दिनों के युद्ध में लगभग 6000 रूसी सैनिक मारे गए: राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की
छह दिनों के युद्ध में लगभग 6000 रूसी सैनिक मारे गए: राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की
Share:

 


यूक्रेन में लड़ाई के पहले छह दिनों में लगभग 6000 रूसी सैनिक मारे गए हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने इसकी पुष्टि की। "इस संख्या पर विचार करें। युद्ध के परिणामस्वरूप लगभग 6000 रूसी मारे गए। आप क्या पाने की कोशिश कर रहे हैं? यूक्रेन प्राप्त करें? "यह असंभव है," यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा।

उन्होंने कहा, "इसे मिसाइलों, बमों, टैंकों या किसी अन्य हमले से नहीं बदला जाएगा।" हम अपने वतन पर आ गए हैं। और हम पर उनके युद्ध के लिए उनके (रूस) के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय न्यायाधिकरण होगा।" ज़ेलेंस्की ने रूसी आक्रमणकारियों के सामने अपनी एकता और बहादुरी के लिए यूक्रेनियन की प्रशंसा की।

"मैं आप में से प्रत्येक की प्रशंसा करता हूं। हॉलीवुड सितारों से लेकर राजनेताओं तक, पूरी दुनिया आपकी प्रशंसा करती है। "आज, यूक्रेनियन, आप अजेयता के प्रतीक हैं," यूक्रेनी राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको ने कहा। "यह एक प्रतीक है कि किसी भी देश के लोग बन सकते हैं किसी भी समय ग्रह पर बेहतरीन लोग," उन्होंने कहा।

इस बीच, यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय का दावा है कि यूक्रेन पर आक्रमण में 5840 रूसी सैनिक मारे गए हैं। कल रात, एक रूसी सैन्य दल ने कीव उपनगर बुका में प्रवेश करने का प्रयास किया। यूक्रेनी सेना ने एक घुसपैठ को विफल करते हुए, एक रूसी सैन्य स्तंभ पर घात लगाकर हमला करने के लिए एनएलएडब्ल्यू एंटी टैंक मिसाइलों का इस्तेमाल किया।

वापस लौट रही पुतिन की सेना..! यूक्रेन ने रूसी सैनिकों को छोड़ने के बदले खाली कराया इलाका

कोरोना के बाद अब खुजली वाले कीड़े का सता रहा डर

विश्व बैंक, आईएमएफ यूक्रेन को वित्तीय, नीतिगत समर्थन देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -