रूस, यूक्रेन ने शांति वार्ता के नए दौर की शुरुआत की
रूस, यूक्रेन ने शांति वार्ता के नए दौर की शुरुआत की
Share:

इस्तांबुल: रूस और यूक्रेन ने मंगलवार को इस्तांबुल में शांति वार्ता का एक नया दौर शुरू किया, जो मॉस्को-कीव संघर्ष में संघर्ष विराम तक पहुंचने के एक और प्रयास में था।

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने इस्ताबुल के बेसिकटास जिले में डोल्माबाहसे राष्ट्रपति के कार्यकारी कार्यालय में बैठक शुरू होने से कुछ समय पहले कहा था कि ठोस परिणाम देने के लिए बातचीत का समय आ गया था। तुर्की के राष्ट्रपति ने जल्द संघर्ष विराम की मांग करते हुए दावा किया कि लंबा टकराव किसी के हित में नहीं है।

पूरी दुनिया इंतजार कर रही है कि आप कुछ अच्छी खबर प्रदान करें। हम किसी भी तरह से मदद करने के लिए तैयार हैं जो आपके काम को आसान बना देगा "एर्दोगन ने कहा कि तुर्की रूसी और यूक्रेनी नेताओं के बीच एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए तैयार है।

रूस और यूक्रेन ने 28 फरवरी के बाद से बेलारूस में व्यक्तिगत चर्चा के तीन दौर आयोजित किए हैं, जिसमें चौथा सत्र वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा आयोजित किया जा रहा है। रूस मांग कर रहा है, अन्य बातों के अलावा, कि यूक्रेन नाटो में शामिल होने की किसी भी योजना को छोड़ देता है, एक विषय जिस पर यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि वह समझौता करने के लिए तैयार है।

यूक्रेन के पूर्व में अलगाववादी-आयोजित क्षेत्रों के भाग्य, साथ ही क्रीमिया की स्थिति, जिसे रूस ने औपचारिक रूप से 2014 में जब्त कर लिया था, पर विचार किए जाने का अनुमान है।

PM की कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान की आखिरी कोशिश, पंजाब के CM को बनाया बलि का बकरा

जनता पर आई बढ़ी आफत, इस राज्य में गहरा सकता है बिजली संकट

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -