SCO समिट में रूस ने दिखाई पाक से नजदीकी, भारत की चिंताएं बढ़ीं
SCO समिट में रूस ने दिखाई पाक से नजदीकी, भारत की चिंताएं बढ़ीं
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की सख्त चेतावनी के बाद भी जिस रूस से भारत निरंतर तेल खरीद रहा है, उसी रूस ने उज्बेकिस्तान में हो रही SCO मीटिंग में पाकिस्तान प्रेम दिखाकर भारत की टेंशन बढ़ा दी हैं। दरअसल, भारत को अपना सबसे खास दोस्त बताने वाला रूस SCO समिट में पाकिस्तान से नजदीकी बढ़ाता हुआ दिखाई दे रहा है। समिट के दौरान दोनों देशों के अध्यक्षों ने द्विपक्षीय वार्ता भी की है।
 
दोनों राष्ट्राध्यक्षों की खास मुलाकात के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि साउथ ईस्ट एशिया में पाकिस्तान हमारा भरोसेमंद पार्टनर बन सकता है, तो वहीं पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि रूस सुपरपावर है और हम उससे दोस्ती गहरी करना चाहते हैं। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ मिलकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि मेरे पास आपके भाई नवाज शरीफ (पाकिस्तान के पूर्व पीएम) के साथ कई बैठकों की अच्छी यादें हैं। रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि हमने कजाकिस्तान और रूस में हुई SCO मीटिंग में बैठक की थी। 

पुतिन ने आगे कहा है कि रूस पाकिस्तान को साउथ ईस्ट एशिया और एशिया में अपने प्राथमिक सहयोगी की नज़र से देखता है। दोनों देशों के रिश्ते सकरात्मकता के साथ आगे बढ़ रहे हैं और हम इस बात से काफी खुश हैं।

इस वजह से सड़क पर दंडवत परिक्रमा करते नजर आया समाजसेवी, गाड़ियां रोक-रोककर देखते रहे लोग

शाहबाज़ शरीफ को देख अपनी हंसी नहीं रोक पाए पुतिन, Video देखकर पाकिस्तानी भी ले रहे मजे

'भारत को एक मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने का लक्ष्य...', SCO सम्मेलन में बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -