रूस में अब तक की सबसे ज्यादा मौतें, कारण सिर्फ एक...
रूस में अब तक की सबसे ज्यादा मौतें, कारण सिर्फ एक...
Share:

रूस ने शनिवार को लगातार तीसरे दिन 819 नए लोगों की मौत के साथ अपना रिकॉर्ड दैनिक कोविड से संबंधित मौतें दर्ज कीं। देश कोरोना वायरस के डेल्टा संस्करण के व्यापक प्रसार को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहा है, जबकि टीकाकरण दर में तेजी नहीं आई है। शनिवार को, रूस ने देश में 819 कोविड की मृत्यु और 22,144 नए वायरस की सूचना दी, जिससे मरने वालों की संख्या लगभग 169,683 हो गई।

रूस में मरने वालों की संख्या अब यूरोप में सबसे अधिक है, और विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे हैं कि यदि समान डेटा प्रवृत्ति जारी रहती है, तो रूस यूरोप में अधिकांश कोविड मौतों को रिकॉर्ड करेगा। कोविड के कारण होने वाली मौतों में यह वृद्धि रूस में स्थानीय लोगों में टीके के संदेह का प्रत्यक्ष परिणाम है। विशेषज्ञ लोगों को टीका लगवाने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेवाडा सेंटर नामक एक स्वतंत्र संगठन द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि लगभग 55 प्रतिशत रूसियों ने कभी भी कोरोनावायरस के खिलाफ टीकाकरण की योजना नहीं बनाई है।

आपको बता दें कि करीब 14.6 करोड़ की आबादी में से शनिवार तक सिर्फ 32 लाख लोगों को ही पूरी तरह से टीका लगाया जा सका है. इस मानसिकता को मात देने के लिए, राजधानी मॉस्को ने शहर के साथ-साथ कुछ अन्य क्षेत्रों में भी अनिवार्य वैक्सीन उपाय शुरू किए हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी बार-बार स्थानीय लोगों से आग्रह किया है कि वे देश में नए वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए जल्द से जल्द अपने टीके लगवाएं।

इंडियन आइडल के फिनाले में विजय देवरकोंडा आएंगे नजर, इस कंटेस्टेंट को मिलेगा बेहतरीन तोहफा

निक्की तंबोली की दिलकश अदाओं ने लूटा फैंस का दिल, देंखे ये जबरदस्त तस्वीरें

मौनी रॉय की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, देखकर यूजर्स बोले- 'काला जादू'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -