रूस ने वनवेब उपग्रहों को लॉन्च करने से इनकार किया, शर्तों की एक सूची बनाई
रूस ने वनवेब उपग्रहों को लॉन्च करने से इनकार किया, शर्तों की एक सूची बनाई
Share:

 


मास्को: यूक्रेन पर अपने आक्रमण पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के जवाब में, रूस की अंतरिक्ष एजेंसी ने ब्रिटेन के तीन दर्जन वनवेब इंटरनेट उपग्रहों को तब तक लॉन्च करने से इनकार कर दिया है जब तक कि उसकी मांग पूरी नहीं हो जाती।

स्पेस डॉट कॉम के अनुसार, वनवेब के 36 उपग्रह, जो 5 मार्च को रूसी सोयुज रॉकेट पर लॉन्च होने वाले थे, को कजाकिस्तान में रूसी-नियंत्रित बैकोनूर कोस्मोड्रोम में लॉन्च पैड पर उतारा गया।

बुधवार को एक ट्वीट में, रोस्कोस्मोस के महानिदेशक दिमित्री रोगोज़िन ने कहा कि एजेंसी तब तक उपग्रहों को लॉन्च नहीं करेगी जब तक कि निगम गारंटी नहीं देता कि सैन्य कारणों से शिल्प का उपयोग नहीं किया जाएगा।

लॉन्च के लिए एक अन्य आवश्यकता के रूप में, एजेंसी की आवश्यकता थी कि यूके सरकार, जो कि वनवेब में एक प्रमुख शेयरधारक है, अपनी भागीदारी वापस ले ले। अगर दोपहर 1.30 बजे तक इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो रोस्कोस्मोस लॉन्च पैड से उपग्रहों को ले जाने वाले सोयुज 2.1 बी रॉकेट को वापस ले लेगा। 

"वनवेब पर, कोई बातचीत नहीं होगी: यूके सरकार अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचेगी। हमने अगले चरणों के बारे में बात करने के लिए अन्य शेयरधारकों से बात की है" क्वासी क्वार्टेंग, ब्रिटेन के संसद सदस्य और व्यापार, ऊर्जा राज्य सचिव और औद्योगिक रणनीति, ट्विटर पर लिखा।

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -