रूस ने क्रेमलिन के आलोचक नवलनी के प्रवक्ता को किया नजरबंद
रूस ने क्रेमलिन के आलोचक नवलनी के प्रवक्ता को किया नजरबंद
Share:

मोस्को अदालत ने सोमवार को क्रेमलिन के आलोचक अलेक्सी नवालनी को जेल में बंद करने के लिए प्रवक्ता किरा यर्मिश को 23 मार्च तक गिरफ्तारी का आदेश दिया। इरिना सोफ़िनकाया ने कहा, "अदालत ने 23 मार्च तक यर्मिश के संबंध में घर की गिरफ्तारी के रूप में एक निवारक उपाय का चयन करने के लिए अन्वेषक की याचिका पर प्रसन्नता व्यक्त की।" इससे पहले जनवरी में, मॉस्को की एक अदालत ने यर्मिश पर "बैठक, रैली, प्रदर्शन, जुलूस या धरना आयोजित करने के लिए स्थापित प्रक्रिया का उल्लंघन करने" का आरोप लगाया था। 23 जनवरी को नवलनी के समर्थन में अनधिकृत रैली में शामिल होने के लिए रूसी नागरिकों से आग्रह करने के लिए यर्मिश को नौ दिनों के लिए गिरफ्तार किया गया था।

पिछले सप्ताह के अंत में, किरा यर्मिश 23 जनवरी के अनधिकृत समर्थक नौसेना प्रदर्शनों में सैनिटरी और महामारी विज्ञान के मानदंडों का उल्लंघन करने पर एक व्यापक मामले के हिस्से के रूप में सलाखों के पीछे था। पिछले हफ्ते, मॉस्को की एक अदालत ने नवलनी के कई करीबी सहयोगियों को रखा, जिसमें उसके शीर्ष सहयोगी हुनोव सोबोल, मॉस्को में उनकी टीम के समन्वयक ओलेग स्टेपानोव, एलेक्सी के भाई ओलेग नवलनी और पुसी दंगा सदस्य मारिया ऐलोकहिना शामिल हैं।

रूसी सुरक्षा परिषद के उपाध्यक्ष दिमित्री मेदवेदेव ने सोमवार को रूसी मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि संभावित खतरों को देखते हुए कोरोनोवायरस महामारी के बीच अनधिकृत समारोहों को बुलावा देना अनुचित था। मेदवेदेव ने नवलनी समर्थकों पर अपने स्वयं के राजनीतिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सड़कों पर, विशेष रूप से नाबालिगों को आकर्षित करने का आरोप लगाया।

नवाज शरीफ को बिन लादेन से मिल रही थी आर्थिक मदद

गांधी प्रतिमा को विध्वंस करने पर बोली मेयर ग्लोरिया पार्टिडा- गांधी हमारी प्रेरणा हैं और हम...

नासा द्वारा भारतीय-अमेरिकी भाव्य लाल को कार्यवाहक प्रमुख के रूप में किया गया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -