नासा द्वारा भारतीय-अमेरिकी भाव्य लाल को कार्यवाहक प्रमुख के रूप में किया गया नियुक्त
नासा द्वारा भारतीय-अमेरिकी भाव्य लाल को कार्यवाहक प्रमुख के रूप में किया गया नियुक्त
Share:

नई दिल्ली: भारतीय-अमेरिकी भाव्य लाल को सोमवार को नासा द्वारा कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ नियुक्त किया गया। भाव्या ने एजेंसी के लिए बिडेन प्रेसिडेंशियल ट्रांजिशन एजेंसी रिव्यू टीम के सदस्य के रूप में काम किया है और राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन के तहत एजेंसी के संक्रमण का निरीक्षण किया है। लाल को इंजीनियरिंग और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी का व्यापक अनुभव है। नासा ने एक बयान में कहा कि उसने इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस एनालिसिस साइंस एंड टेक्नोलॉजी पॉलिसी इंस्टीट्यूट में 2005 से 2020 तक शोध कर्मचारियों के सदस्य के रूप में काम किया है।

उन्होंने व्हाइट हाउस ऑफिस ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी पॉलिसी और नेशनल स्पेस काउंसिल के लिए अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, रणनीति और नीति के विश्लेषण का नेतृत्व किया। उन्होंने नासा रक्षा विभाग और खुफिया समुदाय सहित संघीय अंतरिक्ष-उन्मुख संगठनों में भी काम किया। भाव्य अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और नीति समुदाय के एक सक्रिय सदस्य हैं और उन्होंने वाणिज्यिक रिमोट सेंसिंग पर राष्ट्रीय महासागरीय और वायुमंडलीय प्रशासन संघीय सलाहकार समिति पर लगातार दो कार्यकाल भी निभाए हैं और वह नासा के इनोवेटिव एडवांस्ड कॉन्सेप्ट्स प्रोग्राम और टेक्नोलॉजी, इनोवेशन के एक बाहरी परिषद सदस्य थे। नासा सलाहकार परिषद की इंजीनियरिंग सलाहकार समिति है।

एसटीपीआई में शामिल होने से पहले, वह सी-एसटीपीएस एलएलसी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और अब्ट एसोसिएट्स में सेंटर फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी पॉलिसी स्टडीज़ की निदेशक थीं। उन्होंने सह-स्थापना की और अंतरिक्ष, NETS में न्यूक्लियर एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजीज पर अमेरिकन न्यूक्लियर सोसाइटी के वार्षिक सम्मेलन के नीति ट्रैक के सह-अध्यक्ष हैं, और स्मिथसोनियन नेशनल एयर एंड स्पेस म्यूज़ियम के साथ अंतरिक्ष इतिहास और नीति पर एक संगोष्ठी श्रृंखला का आयोजन करते हैं। भाव्य ने परमाणु इंजीनियरिंग में विज्ञान स्नातक और मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री हासिल की और दोनों परमाणु इंजीनियरिंग और सार्वजनिक नीति सम्मान सोसायटी के सदस्य हैं।

देश के इन राज्यों में इस हफ्ते होगी बारिश, दिल्ली में 4 डिग्री तक लुढ़का पारा

हरियाणा के सीएम ने की बजट 2021 की सराहना, जानिए और क्या कहा

लाल क़िला हिंसा को लेकर पुलिस का एक्शन शुरू, जवान पर हमला करने वाला गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -