गांधी प्रतिमा को विध्वंस करने पर बोली मेयर ग्लोरिया पार्टिडा- गांधी हमारी प्रेरणा हैं और हम...
गांधी प्रतिमा को विध्वंस करने पर बोली मेयर ग्लोरिया पार्टिडा- गांधी हमारी प्रेरणा हैं और हम...
Share:

कैलिफोर्निया में शहर के एक पार्क में बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकियों ने सामुदायिक चौकसी की, जहां अज्ञात उपद्रवियों ने पिछले हफ्ते महात्मा गांधी की एक मूर्ति के साथ बर्बरता की। सेंट्रल पार्क में सतर्कता को संबोधित करते हुए, डेविस शहर के मेयर ग्लोरिया पार्टिडा ने बर्बरता के कृत्य पर गहरा अफसोस जताया और कहा, "बर्बरता कभी भी क्षम्य नहीं होगी। गांधी हमारी प्रेरणा हैं और हम इसकी अनुमति नहीं देंगे।"

उत्तरी कैलिफ़ोर्निया के डेविस शहर के सेंट्रल पार्क में गांधी की एक कांस्य प्रतिमा को गणतंत्र दिवस पर वंदना की गई थी, जिसके बाद इंडियन एसोसिएशन ऑफ सैक्रामेंटो (IAS) द्वारा अन्य भारतीय-अमेरिकी और हिंदू-अमेरिकी के साथ सतर्कता बरती गई थी। पार्क में शांति पर बात करते हुए, श्याम गोयल, सेवानिवृत्त प्रोफेसर, डेविस में कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय और गांधी प्रतिमा के लिए शांति समिति के एक सदस्य ने बर्बरता के कार्य पर गहरा आघात किया और कहा, "महात्मा गांधी आज दुनिया में अपरिहार्य हैं। ताकि शांतिपूर्ण और अहिंसक तरीके से हमारी समस्या का समाधान हो सके। 

कट्टरपंथी खालिस्तानी अलगाववादियों के नेतृत्व वाले "ऑर्गनाइज़ेशन फॉर माइनॉरिटीज़ इन इंडिया" (OFMI) ने गांधी के खिलाफ अश्लील नारे लगाए और शांति चौकसी को बाधित करने की कोशिश की। उन्होंने मांग की कि मूर्ति को बहाल नहीं किया जाए। OFMI के नानक भट्टी, जो पार्क में विरोध का हिस्सा थे, ने कहा कि डेविस शहर ने गांधी प्रतिमा के लायक नहीं है और पूछा कि "प्रतिमा को पहले स्थान पर क्यों रखा गया था?" ओएफएमआई और उसके नेताओं भजन सिंह भिंडर और पीटर फ्रेडरिक की अगुवाई में खालिस्तानी अलगाववादी संगठनों ने कहा कि गांधी प्रतिमा 2016 में डेविस द्वारा स्थापित की गई थी।

नासा द्वारा भारतीय-अमेरिकी भाव्य लाल को कार्यवाहक प्रमुख के रूप में किया गया नियुक्त

बिडेन ने कहा- "वह कोविड-19 सहायता पैकेज के लिए तैयार नहीं..."

हम नई साझेदारी कर रहे हैं जो ब्रिटेन के लोगों के लिए लाएगी भारी आर्थिक लाभ: पीएम बोरिस जॉनसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -