रूस को पश्चिमी देशों द्वारा तीसरे विश्व युद्ध में धकेल दिया जा रहा है: बेलारूस के राष्ट्रपति
रूस को पश्चिमी देशों द्वारा तीसरे विश्व युद्ध में धकेल दिया जा रहा है: बेलारूस के राष्ट्रपति
Share:

बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने मास्को पर कड़े प्रतिबंध लगाने के खिलाफ पश्चिम से आग्रह किया है, यह दावा करते हुए कि इस तरह के उपाय रूस को "तीसरे विश्व युद्ध" में ले जा सकते हैं। गैस, तेल, स्विफ्ट. यह युद्ध से भी बदतर है। यह रूस को तीसरे विश्व युद्ध में धकेल रहा है, "लुकाशेंको ने रविवार को कहा, जैसा कि स्थानीय मीडिया द्वारा उद्धृत किया गया है।

मंजिल के अनुसार, उन्होंने यह भी कहा कि परमाणु युद्ध अंतिम परिणाम हो सकता है। पश्चिमी देशों ने यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले की आलोचना की है, जिसे 24 फरवरी को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा अधिकृत किया गया था, और मास्को के खिलाफ एक नए दौर के कड़े प्रतिबंधों को जन्म दिया है। यूरोपीय संघ, ब्रिटेन, कनाडा और अमेरिका ने घोषणा की है कि "चयनित रूसी बैंकों" को स्विफ्ट अंतरराष्ट्रीय भुगतान प्रणाली से काट दिया जाएगा, एक कदम जो रूस ने पहले चेतावनी दी थी कि युद्ध की घोषणा के रूप में देखा जाएगा।

अधिक प्रतिबंधों के खतरे के बावजूद, लुकाशेंको ने कहा कि रूस और बेलारूस दोनों इस तरह के किसी भी उपाय से "जीवित" रहेंगे। "हम इसे पहले भी कर चुके हैं। पुतिन और मैंने इस मुद्दे को कई बार संबोधित किया। हम इसे बना देंगे। उन्होंने कहा, "हमें भूखा रखना असंभव है." मास्को और मिन्स्क द्वारा तैयार किए जा रहे प्रतिशोधी उपाय "काफी मूर्त" होंगे, लेकिन लुकाशेंको ने जोर देकर कहा कि उन्हें "बेहद सावधानी से" के माध्यम से सोचना महत्वपूर्ण है, न कि आत्म-नुकसान के लिए, रिपोर्ट के अनुसार।

बेलारूस के राष्ट्रपति ने यह भी कहा है कि अगर पश्चिम सीमावर्ती देशों में परमाणु हथियार रखने की दिशा में आगे बढ़ता है, तो वह पुतिन से बेलारूस के परमाणु हथियारों को "वापस" करने के लिए कहेंगे।

रूस और यूक्रेन में जारी है वॉर, 14 बच्चों समेत कई नागरिकों की हुई मौत

रूस और यूक्रेन के बीच और भी गरमाया विवाद, हमले में मारे गए 4300 रूसी सैनिक

जान को हथेली में लेकर यूक्रेन के युद्ध की रिकॉर्डिंग कर रहा ये अभिनेता

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -