रूस ने अगले दो ओलंपिक में अपने नाम समेत इन चीजों पर लगाया प्रतिबन्ध
रूस ने अगले दो ओलंपिक में अपने नाम समेत इन चीजों पर लगाया प्रतिबन्ध
Share:

लॉसन: स्पोर्टस की सर्वोच्च अदालत, कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट ने गुरुवार को रूस पर अगले दो ओलंपिक या अगले 2 वर्षों के लिए किसी भी विश्व चैंपियनशिप में अपने नाम, ध्वज और गान का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अदालत ने रूस को दो साल के लिए प्रमुख खेल आयोजनों की बोली लगाने से भी रोक दिया।

सीएएस से प्राप्त निर्णय के अनुसार रूसी एथलीट अगले दो वर्षों तक देश के झंडे के तहत ओलंपिक या किसी भी विश्व चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाएंगे। कैस ने 50 हस्तक्षेप करने वाली पार्टियों के साथ विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) और रूसी एंटी डोपिंग एजेंसी (रूसा) के बीच मध्यस्थता प्रक्रिया में अपना निर्णय जारी किया है। रूसी टीम और एथलीटों को अभी भी बीजिंग में अगले साल के टोक्यो ओलंपिक और 2022 के शीतकालीन खेलों में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाएगी, साथ ही कतर में 2022 विश्व कप सहित विश्व चैंपियनशिप, यदि उन्हें डोपिंग में शामिल नहीं किया गया है या सकारात्मक परीक्षण कवर नहीं किया गया है ।

सजाएं विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी द्वारा प्रस्तावित चार साल के प्रतिबंध से कम हैं। मामला आरोपों पर केंद्रित था कि रूसी राज्य अधिकारियों ने पिछले साल वाडा के जांचकर्ताओं को सौंपने से पहले मॉस्को परीक्षण प्रयोगशाला के एक डेटाबेस के साथ छेड़छाड़ की थी।

सिल्वा की स्ट्राइक और छेत्री के गोल से बेंगलुरु को ओडिशा पर जीत हासिल करने में मिली मदद

आरबी लीपजिग ने रेड बुल साल्ज़बर्ग से डोमिनिक Szoboszlai पर किए हस्ताक्षर

फीफा पुरस्कार 2020: रॉबर्ट लेवांडोवस्की और क्रिस्टियानो रोनाल्डो समेत इन खिलाड़ियों ने जीता सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -