फीफा पुरस्कार 2020: रॉबर्ट लेवांडोवस्की और क्रिस्टियानो रोनाल्डो समेत इन खिलाड़ियों ने जीता सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार
फीफा पुरस्कार 2020: रॉबर्ट लेवांडोवस्की और क्रिस्टियानो रोनाल्डो समेत इन खिलाड़ियों ने जीता सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार
Share:

ज्यूरिख: बेयर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने गुरुवार को अपने करियर का सबसे बड़ा व्यक्तिगत पुरस्कार जीता। उन्हें 2020 के लिए बेस्ट फीफा मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया, जिसमें बायर्न म्यूनिख स्टार ने फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को प्रतिष्ठित पुरस्कार से हराया।

पोलैंड के कप्तान को उनके 55-गोल सत्र के बाद पुरस्कार के लिए नामित किया गया था जिसने बेयर्न म्यूनिख को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ट्रॉफी के लिए स्वीप करने में मदद की। इस बीच, मैनचेस्टर सिटी और इंग्लैंड के डिफेंडर लुसी कांस्य ने सर्वश्रेष्ठ फीफा महिला खिलाड़ी का पुरस्कार जीता। दोनों खिलाड़ी अपने करियर में पहली बार पुरस्कार जीत रहे हैं।

पुरस्कार समारोह कोविड-19 महामारी के कारण एक आभासी घटना थी। लेवांडोव्स्की को अपने करियर में पहली बार सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी नामित किया गया था। इसी तरह, डिफेंडर कांस्य भी मैनचेस्टर सिटी डब्ल्यूएफसी के लिए खेलने के लिए इंग्लैंड लौटने से पहले स्टाइल में ओलिंपिक लियोनिस के साथ एक त्रुटिहीन दौर को समाप्त करने के बाद सर्वश्रेष्ठ फीफा महिला खिलाड़ी पुरस्कार के पहले प्राप्तकर्ता हैं। जर्मनी और एफसी बायर्न मुनचेन के मैनुअल नेउर को सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष के गोलकीपर के रूप में चुना गया, जबकि फ्रांस और ओलंपिक लियोनिस की सारा बुहाड़ी ने अपने सर्वश्रेष्ठ कैरियर को सर्वश्रेष्ठ फीफा महिला गोलकीपर के पुरस्कार से सम्मानित किया।


फीफा पुरस्कार 2020 विजेता:

पुरुष खिलाड़ी: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की - पोलैंड / बायर्न म्यूनिख

महिला खिलाड़ी: लुसी कांस्य - इंग्लैंड / ल्योन

महिला कोच: सरीना वेगमैन - नीदरलैंड्स

पुरुषों के कोच: जुर्गन क्लॉप - लिवरपूल

महिलाओं की गोलकीपर: सारा बूहद्दी - फ्रांस / ल्योन

पुरुषों के गोलकीपर: मैनुअल नेउर - जर्मनी / बायर्न म्यूनिख

मैनचेस्टर युनाइटेड अकादमी के लिए रूनी के 11 वर्षीय बेटे काई ने किए हस्ताक्षर

लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप का बयान, कहा- "हम अगले वर्षों के लिए विश्व प्रभुत्व की योजना नहीं बनाते..."

ओडिशा एफसी के कोच बैक्सटर ने कहा- मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी कमजोर महसूस न करें"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -