रूस ने यूक्रेन पर लगाया बड़ा आरोप, जेलेंस्की बोले- 'मैं भी दो बच्चों का पिता हूं...'
रूस ने यूक्रेन पर लगाया बड़ा आरोप, जेलेंस्की बोले- 'मैं भी दो बच्चों का पिता हूं...'
Share:

रूस के उस इल्जाम को यूक्रेन ने खारिज किया है जिसमें रूस ने बोला था कि यूक्रेन अमेरिका की मदद से देश में बायोलॉजिकल हथियारों का निर्माण कर रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बताया है कि उनके भी दो बच्चे हैं तथा वो एक जिम्मेदार देश के राष्ट्रपति है. उन्होंने बताया कि उनके देश में भारी तबाही मचाने वाले किसी प्रकार के जैविक हथियार का निर्माण नहीं हुआ है. शुक्रवार प्रातः राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने रूस को जैविक हथियारों के उपयोग को लेकर चेतावनी दी तथा बताया कि यदि रूस यूक्रेन के खिलाफ जैविक हथियारों का उपयोग करता है तो उसे अब तक की सबसे गंभीर पाबंदियों का सामना करना पड़ेगा.

वही सोशल मीडिया पर साझा किए गए अपने वीडियो में जेलेंस्की ने रूस के इल्जामों को खारिज करते हुए कहा, 'मैं एक जिम्मेदार देश का राष्ट्रपति हूं, हम एक जिम्मेदार देश हैं. मैं दो बच्चों का पिता हूं. मेरे देश की जमीन पर किसी प्रकार का केमिकल हथियार या भारी तबाही मचाने वाला कोई हथियार नहीं बनाया गया है.'

उन्होंने आगे कहा, 'पूरी दुनिया ये बात जानता है. आप सब ये बात जानते हैं. तथा यदि रूस हमारे खिलाफ इस प्रकार का कोई हथियार उपयोग करता है तो उसे अब तक की सबसे गंभीर पाबंदियों का सामना करना पड़ेगा.' वही बृहस्पतिवार को एक टेलीविजन ब्रीफिंग में रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने बताया था कि यूक्रेन अमेरिका की मदद से जैविक रिसर्च कर रहा है. उनके रिसर्च का लक्ष्य खतरनाक रोग उत्पन्न करने वाले रोगाणुओं के प्रसार को रोकने के लिए गुप्त तौर पर एक तंत्र की स्थापना करना है.

महिला वर्ल्ड कप: झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास, की इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

इस देश में छाया अकाल, दूध से लेकर खाने तक के लिए तरसे लोग

लवलीना समेत इन महिला खिलाड़ियों से विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -