बम ब्लास्ट की अफवाह से जनरल कोच में मची अफरातफरी, चलती ट्रेन से कूदे लोग
बम ब्लास्ट की अफवाह से जनरल कोच में मची अफरातफरी, चलती ट्रेन से कूदे लोग
Share:

झांसी: सोमवार रात उत्तर प्रदेश के झांसी मंडल में ट्रेन में एक बड़ी दुर्घटना होते होते बच गई। कमाख्या स्टेशन से चलकर डॉ। अम्बेडकरनगर जाने वाली गाड़ी संख्या 19306 (कमाख्या एक्सप्रेस ट्रेन) के जनरल कोच में उस वक़्त अचानक धमाका हो गया, जब ट्रेन झांसी से निकलकर ललितपुर स्टेशन की तरफ अपनी गति से जा रही थी। 

दरअसल, अभी ट्रेन ललितपुर के पहले बसई स्टेशन से ललितपुर के लिए निकली ही थी, तभी ट्रेन के इंजन के ठीक पीछे लगे जनरल कोच में तेज विस्फोट के साथ धुआं निकलना आरम्भ हो गया। तभी किसी यात्री ने बम फटने का हल्ला कर दिया। डिब्बे में बैठे यात्री कुछ समझ पाते, इससे पहले ही भगदड़ मच गई। विस्फोट के साथ ट्रेन के जनरल कोच में धुआं भर गया। ट्रेन में हुए विस्फोट की आवाज से और डिब्बे में भरे धुएं को देखकर ट्रेन के डिब्बे में भगदड़ का माहौल हो गया। लगभग 200 यात्री अपनी जान बचाने को ट्रेन के गेट की तरफ भागे। कई यात्री चलती ट्रेन से ही कूद गए। तभी किसी यात्री ने होशियारी दिखाते हुए ट्रेन की जंजीर खींचकर बम फटने की खबर दी।

वही इस पर ट्रेन के डिब्बे में तकरीबन 20 मिनट पश्चात् RPF के साथ बसई स्टेशन की जीआरपी पुलिस भी पहुंच गई। यात्रियों की सहायता से पुलिस ने ट्रेन के जनरल कोच के डिब्बे में लगी आग पर नियंत्रण पाया। सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी आरम्भ की तो पता चला कि राकेश नाम के व्यक्ति के बैग में रखे मोबाइल की बैटरी फटने से यह दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना से ट्रेन में यात्रा कर रहे मुकेश एवं राकेश भी झुलस गए। जिन्हें बाद में ललितपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत खतरे के बाहर है। ट्रेन को तकरीबन एक घंटे की देरी से डॉ आंबेडकर नगर के लिए रवाना किया गया। 

गुजरात की ओर बढ़ रहा बिपरजॉय, कच्छ-सौराष्ट्र में खाली कराया जाएगा तट से 10किमी तक का इलाका

इन शहरों में 15 जून को बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया अलर्ट

BJP पर CM नीतीश का बड़ा हमला, शिक्षक आन्दोलन बना नया हथियार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -