इन शहरों में 15 जून को बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया अलर्ट
इन शहरों में 15 जून को बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बढ़ती गर्मी ने सितम ढहाना आरम्भ कर दिया है। गर्मी बढ़ने से लेकर सतना से लेकर भोपाल तक लोग बेहाल हैं। प्रदेश में कुछ स्थानों पर तापमान जहां 43 डिग्री सेल्सियस को पार गया, वहीं ज्यादातर स्थानों पर 40 से ऊपर बना हुआ है। अभी कुछ दिन हालात ऐसे ही रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिनों तक मध्य प्रदेश का मौसम इसी प्रकार बना रहेगा। 15 जून के पश्चात् राज्य के अलग-अलग भागों में प्री मॉनसून गतिविधि सक्रिय हो सकती है। इसके चलते कुछ स्थानों पर बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके बाद ही लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत प्राप्त होने की उम्मीद है। मौसम विभाग से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, सोमवार को राजधानी भोपाल का तापमान जहां 40.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, सतना का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा। 

वही इंदौर का तापमान 39.5, जबकि ग्वालियर एवं जबलपुर का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बुंदेलखंड में तो सूरज आग बरसा रहा है। छतरपुर जिले के खजुराहो में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। आगामी दिनों में भी प्रदेशवासियों को ऐसी ही भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। कहा जा रहा है कि केरल में मॉनसून की गति थोड़ी कम होने की वजह से अभी मॉनसून उत्तर की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में मध्य प्रदेश में मॉनसून 20 जून के पश्चात् ही प्रवेश करेगा।

बेदर्दी निकली बेटी अपनी ही माँ को उतारा मौत के घाट

जीजा ने सरेआम साले पर बरसाई गोली, चौंकाने वाला है मामला

शादी से इनकार किया तो बरसाए थे पत्थर, अब जेल से छूटते ही किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -