गुजरात की ओर बढ़ रहा बिपरजॉय, कच्छ-सौराष्ट्र में खाली कराया जाएगा तट से 10किमी तक का इलाका
गुजरात की ओर बढ़ रहा बिपरजॉय, कच्छ-सौराष्ट्र में खाली कराया जाएगा तट से 10किमी तक का इलाका
Share:

सूरत: अरब सागर में उठा तूफान बिपरजॉय गुजरात की तरफ बढ़ रहा है। ये तूफान 15 जून की दोपहर को कच्छ जिले के जखौ पोर्ट से टकराने वाला है। इसके चलते 150 किलोमीटर/घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। उससे पहले अच्छी बात यह है कि तूफान कुछ कमजोर हुआ है। हालांकि यह अब भी खतरनाक ही है।

तूफान के चलते गुजरात एवं मुंबई के तटीय क्षेत्रों में आंधी-बारिश का दौर जारी है, जिसमें 5 व्यक्तियों की मौत की खबर है। गुजरात के तटीय जिलों- कच्छ, पोरबंदर, द्वारका, जामनगर, जूनागढ़ एवं मोरबी के तूफान प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। अभी तक 7500 व्यक्तियों को शिफ्ट किया जा चुका है। कच्छ-सौराष्ट्र में समुद्र तट से 10 किलोमीटर की सीमा में स्थित गांवों के 23 हजार व्यक्तियों को आज से शिफ्ट किया जाएगा।

उधर, अमित शाह ने आज दिल्ली में राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्रियों के साथ बैठक की। मौसम विभाग के मंगलवार प्रातः 9 बजे के अपडेट के अनुसार, तूफान 8 किमी/घंटे की स्पीड से नॉर्थ-वेस्ट में आगे बढ़ रहा है। तूफान मंगलवार प्रातः 5:30 बजे पोरबंदर से 300 किलोमीटर, द्वारका से 290 किलोमीटर, जखौ पोर्ट से 340 किलोमीटर, नालिया से 350 किलोमीटर दूर था। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात के 14 जून की प्रातः तक उत्तर की तरफ बढ़ने की संभावना है, जिसके पश्चात् ये मुड़कर नॉर्थ-नॉर्थ ईस्ट दिशा में आगे बढ़ेगा। IMD के अनुसार, 14-15 जून के चलते कच्छ, द्वारका, पोरबंदर, जामनगर, राजकोट, जूनागढ़ एवं मोरबी जिले के अलग-अलग भागों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

इन शहरों में 15 जून को बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया अलर्ट

BJP पर CM नीतीश का बड़ा हमला, शिक्षक आन्दोलन बना नया हथियार

बेदर्दी निकली बेटी अपनी ही माँ को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -