RSS ने खुद को किया महात्मा गांधी की हत्या से अलग
RSS ने खुद को किया महात्मा गांधी की हत्या से अलग
Share:

उदयपुर : राष्ट्रीय स्वयं सेवक ने स्वयं को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या से अलग किया है। दरअसल आएसएस की एक बैठक उदयपुर में आयोजित की जा रही है इस बैठक को लेकर आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी और वरिष्ठ सदस्य मनमोहन वैद्य ने कहा कि आरएसएस एक ऐसा संगठन है जिससे लोग जुड़ते हैं और कई बार कुछ लोग इसे छोड़ते भी रहते हैं। जब लोगों पर न्यायिक प्रकरण या ट्रायल कोर्ट व हाईकोर्ट के अभियान या फिर चार्जशीट दायर होती है तो ऐसे में संघ का नाम इन लोगों के साथ शामिल नहीं होता है।

मगर जहां तक महात्मा गांधी की हत्या की बात है उसमें भी संघ का नाम हत्या में नहीं है। अभियुक्तों ने तक संघ का नाम नहीं लिया है। उनका कहना है कि न्यायिक प्रक्रिया का वे सम्मान करते हैं। इस तरह का निर्णय लेने का कार्य न्यायालय का है आरोप लगाने वालों का इस मामले में कोई कार्य नहीं है। गौरतलब है कि महात्मा गांधी की हत्या को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस पर आरोप लगाया था और कहा था कि आरएसएस के लोगों ने उनकी हत्या की थी मगर इस मामले में संघ ने खुद को हत्या से अलग किया है।

मनमोहन वैद्य ने संघ की इस बैठक को लेकर कहा है कि यह एक सामान्य बैठक है जिसमें संघ के देशभर में होने वाले कार्यों और कार्यकर्ताओं के वर्षभर प्रवास पर रहने के दौरान होने वाले कार्यक्रमों और उनकी गतिविधियों को लेकर होती है यह बैठक पिछली बार जुलाई में हो चुकी है। इस बैठक के अनुसार जो कार्यक्रम हुए हैं और जो कार्यक्रम आगे होने हैं उनकी चर्चा इस बैठक में की जा रही है।

RSS का समर्पित कार्यकर्ता था नाथूराम गोडसे

बब्बर ने लिया राहुल का पक्ष, साधा संघ पर निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -