संसद में RRR बनी पक्ष-विपक्ष के बीच का मुद्दा
संसद में RRR बनी पक्ष-विपक्ष के बीच का मुद्दा
Share:

पिछले दिनों ऑस्कर में भारत को दो अवॉर्ड मिले इसकी गर्जना संसद में भी सुनाई पड़ी। हुआ कुछ ऐसा की जब फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के अलावा एसएस राजमौली की फिल्म RRR के गाने 'नाटू-नाटू' को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला तो इसके उपलक्ष  में राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने इस पर सदन में चर्चा करने की बात कही। 

इसी दौरान विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्ष पर निशाना साधने को मौका मिल गया और हुई फिर एक कटाक्ष पूर्ण चर्चा हालाँकि चर्चा के दौरान भारतीय फिल्म उद्योग की सराहना की गयी साथ ही  नाटू-नाटू गाने का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, "उम्मीद है कि मोदी सरकार इन पुरस्कारों का श्रेय नहीं लेगी।" 

खड़गे कहा, "मेरा आग्रह है कि रूलिंग पार्टी इसका क्रेडिट नहीं ले कि हमने इसे डायरेक्ट किया था और हमने ही इसे लिखा था।" खड़गे के इस बयान पर सदन ठहाको में गूंज उठा। खुद खड़गे भी हंसने लगे। उधर सत्ता पक्ष में बैठे मंत्री पीयूष गोयल और एस जयशंकर भी ठहाके लगाने में खुद को रोक नहीं पाए। 

उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने भी भारतीय फिल्मों के ऑस्कर जीतने पर खुशी जाहिर करी। 71 वर्षीय धनखड़ ने अपनी पुरानी कहानी सुनाते हुए बताया कि अगर वो वकील नहीं बनते तो निश्चित तौर पर फिल्मों में अभिनय करते। सदन में सपा सांसद जया बच्चन और सोनल मानसिंह भी काफी खुस दिखी और अपनी बात कही। बता दें कि फिल्म RRR के राइटर के. विजयेन्द्र कुमार भी राज्यसभा के सांसद हैं।

'लालू ने चरवाहा स्कूल खोला और नीतीश ने सभी को चरवाहा बना दिया', PK ने बोला जमकर हमला

24 घंटे के अंदर बरामद हुए छपरा से किडनैप RJD नेता सुनील राय, दो आरोपी गिरफ्तार

AAP ने किया कार्यकर्ता सम्मेलन, केजरीवाल ने कहा एक मौका दीजिए मैं सब मुफ्त कर दूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -