'लालू ने चरवाहा स्कूल खोला और नीतीश ने सभी को चरवाहा बना दिया', PK ने बोला जमकर हमला
'लालू ने चरवाहा स्कूल खोला और नीतीश ने सभी को चरवाहा बना दिया', PK ने बोला जमकर हमला
Share:

पटना: बिहार के सारण के हुस्सेपुर पंचायत से जन सुराज पदयात्रा के 164वें दिन का आरम्भ हुआ। यहां से प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ पदयात्रा के लिए निकले। दिनभर की पदयात्रा के चलते प्रशांत किशोर ने 3 आम सभाओं को संबोधित किया तथा 6 पंचायत के 14 गांवों से गुजरते हुए 16 किलोमीटर की पदयात्रा की। जन सुराज पदयात्रा के चलते सारण के एकमा में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में लोगों को कुछ और समझ में आता हो या न आता हो, मगर राजनीति बहुत अच्छे से समझ आती है। जहां भी 4 आदमी बैठ जाते हैं वो दिन रात राजनीति की ही बात करते हैं। मगर उनको अपनी चिंता नहीं है, देश तभी मजबूत होगा जब आप अपनी और अपने बच्चों की चिंता करेंगे। जो अपनी चिंता नहीं कर रहा है वो देश की क्या चिंता करेगा। राष्ट्रवाद के नाम पर जो वोट आप देते हैं, उसका कोई मतलब नहीं है।

प्रशांत किशोर ने कहा, राष्ट्रवाद के नाम पर बिहार को अनपढ़ बना दिया गया है। अगर बिहार अनपढ़ रहेगा तो उससे देश कमजोर होगा या मजबूत होगा? लालू जी ने अपने राज में चरवाहा विद्यालय खोले थे तथा नीतीश कुमार ने शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करके सब को चरवाहा बना दिया है। स्कूल-कॉलेज बिहार में नाम के लिए चल रहे हैं, पढ़ाई दोनों में से कहीं नहीं हो रही है। बिहार की हालत इसलिए खराब है, क्योंकि एक आदमी चरवाहा स्कूल खोल रहा था एवं एक चरवाहा बना रहा है। साथ ही प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार को कोई नेता नहीं ठग रहा है। यदि नेता ठग रहा होता तो एक बार ठगता, दो बार ठगता तो बिहार की जनता जग जाती। मगर नेता बिहार की जनता को बीते 50 वर्षों से ठगे जा रहे हैं, तो इसका तात्पर्य यह है कि दोष बिहार की जनता में है।

उन्होंने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव ने खुल्लम-खुल्ला झूठ बोला कि 10 लाख नौकरी दे देंगे। बिहार के लोगों को भी पता है कि नौकरी नहीं मिलेगी। मगर इस झूठे वादे को ले कर भी आज बिहार में चर्चा हो रही है कि 10 लाख नौकरी देने को कहा गया था, तो नौकरी कब मिलेगी। आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि जो लोग जंगलराज के लिए जिम्मेदार हैं, वो भी आज यह कह रहे हैं कि 1 लाख लोगों को नौकरी एवं दस हजार लोगों को सर्टिफिकेट देंगे। बिहार के लोगों के लिए यह एक उदाहरण है कि समाज में जिस विषय पर वोट पड़ेगा सभी दलों व नेताओं को उसपर कोशिश करना पड़ेगी। बिहार की जनता को शिक्षा रोजगार एवं खेती को सुधारने के लिए वोट करना चाहिए। यदि आप इस पर वोट नहीं करेंगे तो बिहार की बदहाली को कोई नहीं बदल सकता।

वंदे भारत एक्सप्रेस चलाकर सुरेखा यादव ने रच दिया नया इतिहास

बैडमिंटन खेल रहा था युवक...अचानक गिरा नीचे, और फिर

पीएम मोदी से सीएम योगी ने की मुलाकात, जानिए क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -