बेहद ही अनोखे अंदाज़ में रॉयल कपल ने मनाई अपनी मैरिज एनिवर्सरी
बेहद ही अनोखे अंदाज़ में रॉयल कपल ने मनाई अपनी मैरिज एनिवर्सरी
Share:

रॉयल फैमिली ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने पोते प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन को उनकी शादी की एनिवर्सरी पर शुभकामनाएं दीं । ड्यूक और डचेस ऑफ कैम्ब्रिज "बहुत खुश" दसवीं शादी की सालगिरह को बड़े ही अनोखे अंदाज़ में मनाया। 

ब्रिटेन में बस इस शादी की ही चर्चा थी. लंदन तो बस यूं सजा कि जहां जाएं वहां इस शादी का अक्स देखने को मिलता है. बीते 30 साल में ब्रिटेन की सबसे बड़ी शाही शादी थी जहां जीवन के तमाम क्षेत्रों की बड़ी बड़ी हस्तियों भी मौजूद थी. विश्वभर में करोड़ों लोग टेलीविजन के छोटे पर्दे पर आंखें गड़ाए इस शाही शादी के साक्षी बने.

कैंटरबरी के आर्चबिशप रोवान विलियम्स के समकक्ष दोनों ने एक दूजे के होने की शपथ ली और उन्हें पति-पत्नी का करार दिया गया था. पतली छरहरी काया पर ‘लो नेकलाइन’ का दुधिया सफेद जालीदार गाउन पहनकर आज जब प्रिंस विलियम के दिलों की शहजादी केट मिडेल्टन शादी की कसमें खाने आईं तो उनके हुस्न देख कर कई लोग हैरान हो गए थे. विलियम पर आयरिश गार्ड के कर्नल का पोशाक खूब फब रहा था. थी. उल्लेखनीय है कि यह उनकी वरिष्ठ मानद नियुक्ति है. प्रिंस विलियम और केट ने अपनी प्रार्थना खुद लिखी थी, ‘ईश्वर, हम आपको अपने परिवार, अपने प्यार जिसका हम शेयर करते हैं और इस शादी की खुशी के लिए आपको धन्यवाद देते हैं.’ 

प्रिंस विलियम और केट ने कल अपने संदेश में कहा था, ‘हम दोनों इतने प्रसन्न हैं और हमें आशा है कि यह हमारे जीवन में खुशियों से भरे दिनों में से एक होगा, उसे मनाने में आपका हमें साथ मिलेगा.’ उन्होंने बोला, ‘हमारी सगाई के दौरान कई लोगों ने हमारे प्रति जो स्नेह दिखाया वह हमारे दिल को छू गया.’ आज की इस शादी में आधुनिक सोच वाली दुल्हन ने विलियम की आज्ञाकारिता का वादा नहीं किया.

इजराइल में धार्मिक आयोजन के दौरान मची भगदड़, 40 की मौत, 150 से अधिक घायल

बंगलादेश में आपातकालीन उपयोग के लिए चीन के सिनोपार्म वैक्सीन को मिली मंजूरी

जो बिडेन ने भारत के लिए 100 मिलियन की पहली आपातकालीन कोरोना सहायता की प्रदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -