जो बिडेन ने भारत के लिए 100 मिलियन की पहली आपातकालीन कोरोना सहायता की प्रदान
जो बिडेन ने भारत के लिए 100 मिलियन की पहली आपातकालीन कोरोना सहायता की प्रदान
Share:

भारत के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका की मदद और समर्थन को प्रतिबिंबित करते हुए क्योंकि यह कोरोना मामलों की एक नई लहर से लड़ता है, संयुक्त राज्य अमेरिका भारत में हमारे भागीदारों को तत्काल राहत प्रदान करने के लिए USD100 मिलियन से अधिक की आपूर्ति प्रदान कर रहा है। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, ऑक्सीजन सिलेंडर, रैपिड टेस्टिंग किट और एन 95 मास्क ले जाने वाले दो अमेरिकी विमान, जो गुरुवार रात को कोरोना की पहली सहायता है, पूरी तरह से $ 100 मिलियन की कीमत के थे। 

राष्ट्रपति जो बिडेन के उप प्रधान प्रवक्ता काराइन जीन-पियरे ने गुरुवार को कहा, "विमानों ने सहायता की पहली किश्त ले ली, जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर, रैपिड डायग्नोस्टिक परीक्षण और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए N95 मास्क शामिल हैं।" उन्होंने कहा, "ऑक्सीजन जनरेटर और सांद्रक सहित शेष सहायता ले जाने वाली अतिरिक्त उड़ानें आगामी दिनों में प्रस्थान करने वाली हैं।" 

विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका आने वाले दिनों में 100 मिलियन डॉलर से अधिक की आपूर्ति कर रहा है, जिससे भारत में हमारे भागीदारों को तत्काल राहत मिल सके। इसके अलावा, निजी कंपनियों, गैर-सरकारी संगठनों और देश भर के हजारों अमेरिकियों ने भारतीय अस्पतालों के लिए महत्वपूर्ण ऑक्सीजन, संबंधित उपकरण और आवश्यक आपूर्ति देने के लिए जुट गए हैं।

चीन ने बोस्निया और हर्जेगोविना को कोविड-19 वैक्सीन की 50K खुराक को किया दान

कोरोना काल में Twitter को हुआ भारी इजाफा, वर्ष-दर-वर्ष 20 प्रतिशत की वृद्धि

नासा के गुब्बारे: नए प्रयोग सूर्य पृथ्वी प्रणाली का करेंगे अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -