रात में सोने से पहले नाभि में डाले गुलाब जल, होंगे ये बेहतरीन फायदे
रात में सोने से पहले नाभि में डाले गुलाब जल, होंगे ये बेहतरीन फायदे
Share:

गुलाब का फूल कई लोगों को पसंद होता है और ठीक इसी तरह गुलाबजल सभी इस्तेमाल करते हैं। गुलाब जल स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। जी हाँ और गुलाब जल के इस्तेमाल से त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं खत्म होती हैं इसी के साथ ही स्किन ग्लोइंग और क्लीन नजर आती है। जी दरअसल रेगुलर बेसिस पर चेहरे पर गुलाब जल (Rose Water For Skin) लगाने से चेहरा आकर्षक नजर आता है। हालाँकि क्या आप जानते हैं गुलाब जल सिर्फ चेहरे पर नहीं बल्कि नाभि पर भी लगाने से भी स्किन को काफी फायदा मिलता है। जी हाँ और सबसे खासकर अगर रात को सोने से पहले नाभि पर गुलाब जल लगाया जाए तो ये स्किन की सभी समस्याओं से राहत दिलाने में मददगार होता है। आइए आपको बताते हैं।

गुलाब जल के पोषक तत्व - जी दरअसल गुलाब जल में एंटी इन्फ्लेमेटरी, एंटी बैक्टीरियल, एंटीमाइक्रोबियल्स और विटामिन सी जैसे तत्व पाए जाते हैं। जो स्वास्थ्य और स्किन दोनों के लिए फायदेमंद माने जाते हैं।

प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए महिलाओं को खाना चाहिए ये 5 चीजें

नाभि में गुलाब जल डालकर सोने के फायदे -

चेहरे की गंदगी को खत्म- नियमित तौर पर रात के समय नाभि में गुलाब जल डालकर सोने से स्किन की गंदगी को खत्म करने में मदद मिलती है। जी दरअसल नाभि का सीधा कनेक्शन चेहरे से होता है जब कोई रात में इसमें गुलाब जल डालकर सोता है तो स्किन को अंदर से मॉइश्चर मिलता है। इसी के साथ ये स्किन के बैक्टीरिया को खत्म कर गंदगी को क्लीन करने का काम करता है।

डार्क सर्कल को कम- नींद न पूरी होने की समस्या, थकान, लगातार स्क्रीन देखने के कारण कई लोगों की आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाते हैं। हालाँकि रात को नाभि में गुलाब जल डालकर सोने से डार्क सर्कल (Rose Water for Dark Circle) से राहत मिलती है।

हिन्दू मंदिर पर हमला, पीएम मोदी को माँ की गाली.., कट्टरपंथियों के पाप ढक रहा विदेशी मीडिया

सनबर्न में बेहतरीन- गुलाब जल की तासीर ठंडी मानी जाती है और नियमित तौर पर नाभि में गुलाब जल डालकर सोने से सनबर्न की समस्या से राहत पाई जा सकती है। जी दरअसल गुलाब जल में मौजूद पोषक तत्व स्किन को अंदर से हील करने में मदद करते हैं, जिससे सनबर्न से राहत पाई जा सकती है।

एक्ने को खत्म- रात को नाभि पर गुलाब जल की कुछ बूंदें डालकर सोने से एक्ने की समस्या खत्म हो सकती है। इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर एक्ने, पिंपल्स और दाग हैं तो रात को रूई की मदद से गुलाब जल नाभि पर लगाएं।

सेलेब्स के बीच मशहूर है ब्लैक वाटर, जानिए क्या है इसके फायदे

इस कारण भी आता है हार्ट अटैक, ये लक्षण दिखें तो हो जाएं सावधान वरना...

वजन घटाने के लिए सबसे बेस्ट है कद्दू के बीज, इस तरह करें सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -