मशहूर ब्यूटी आर्टिस्ट ने बताई मेकअप की खास ट्रिक, उम्र से 15 साल दिखेंगी छोटी
मशहूर ब्यूटी आर्टिस्ट ने बताई मेकअप की खास ट्रिक, उम्र से 15 साल दिखेंगी छोटी
Share:

हाल ही में एक मशहूर ब्यूटी एक्सपर्ट ने आसान मेकअप हैक का खुलासा किया है जिससे आप उम्र से 15 वर्ष छोटी नजर आ सकती हैं. ब्यूटी एक्सपर्ट का नाम मेगन एंडरसन है जो सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं, उन्होंने वीडियो में 40 से ज्यादा उम्र की महिलाओं के लिए अपना 10 मिनट वाला एंटी-एजिंग रूटीन साझा किया है. ऐसे कई प्रोडक्ट और सर्विसेज हैं जो हमारे चेहरे पर बढ़ती हुई उम्र के निशान दिखाने से रोकते हैं. इनमें मॉइस्चराइज़र से लेकर बोटोक्स तक कई चीजें सम्मिलित हैं. किन्तु 48 वर्षीय मेगन का कहना है कि आपको अपनी उम्र से छोटा दिखने के लिए बस अपनी मेकअप किट और कुछ जानकारी की जरुरत है. इस सरल तरीके से ही आप यंग लग सकती हैं.

क्या है वो ट्रिक?
आयु से 15 वर्ष छोटा नजर आने के लिए मेगन ने बताया कि यदि कंसीलर, कॉन्टूर और ब्लश का सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो कोई भी यंग नजर आ सकता है. इसके सही इस्तेमाल से कोई भी एंटी-एजिंग से छुटकारा पा सकता है किन्तु जब आप मेकअप रिमूव करेंगे तो आप सामान्य जैसे दिखती हैं, वैसी ही नजर आएंगी.

मेगन ने बताया कि फेस की 6 जगह पर कंसीलर लगाना चाहिए. मुंह के चारों तरफ मैरियोनेट रेखाएं, होंठों के ऊपर और नीचे, आंख के अंदरूनी एवं बाहरी कोने के नीचे और भौंह के ठीक ऊपर. इसके बाद छोटे ब्लैंडर स्पंज का इस्तेमाल करके उसे मिक्स कर दिया. फिर कॉन्टूरिंग मेकअप टेक्नीक से चेहरे पर नेचुरल स्किन टोन से एक डार्क शेड कॉन्टूर करके एक इल्यूजन क्रिएट करना है. इससे चेहरे को आकार देने के लिए हल्के और गहरे रंग के शेड का इस्तेमाल करते हैं. इसे गाल, जॉलाइन, हेयर लाइन के ख़ाली भागों में और नाक के आजू-बाजू लगाकर अच्छी प्रकार ब्लैंड करना होता है.

तत्पश्चात, ब्लश की कुछ बूंदें लगाएं और इसे फिर से गाल के ठीक ऊपर ब्लैंड करें. अंतर आप स्वयं देख सकते हैं. किसी का भी चेहरा पूरी तरह बदल जाएगा. 

सुबह की ये आदतें आपको बना सकती हैं धनवान, बस कर लें ये काम

बच्चे को आए गहरी नींद इसके लिए बस कर लें ये 4 काम

डाइट प्लान चुनते समय इन बातों का रखें ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -