VIDEO : कभी एक निवाले को तरसते थे रोहित आज करोड़ों दिलों पर करते हैं राज

Jul 18 2018 03:10 PM

'हिटमैन' रोहित शर्मा की बैटिंग का दीवाना तो हर कोई है. आज उन्हें किसी चीज़ की कमी नहीं है लेकिन एक वक़्त था जब उनके माता-पिता के पास रोहित को पालने के लिए पैसे नहीं थे तब रोहित का पालन-पोषण किसी और ने किया था. जी हाँ! दोस्तों यह सच है लेकिन शायद आपको नहीं पता हो. तो चलिए अज आपको रोहित शर्मा की पर्सनल लाइफ से रूबरू कराते है.

यह भी देखें..

नॉटिंघम वनडे : कोहली-रोहित के कहर से सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड ध्वस्त

टीम इंडिया की जर्सी ना मिलने तक रोहित का जीवन एक आम व्यक्ति की तरह था. उनका जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर में हुआ था. रोहित का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था. एक ऐसा परिवार जिसे यह भी नहीं पता था कि दिन ख़त्म होते-होते खाना भी मिलेगा या नहीं. इसी परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए रोहित अपने अंकल के यहां बोरीवली रहने लगे. यह डिसिजन रोहित के माता-पिता का ही था क्योंकि उनका एक छोटा बेटा विशाल भी है और वे अपने बच्चे की परवरिश सही ढंग से नहीं कर पा रहे थे.

यह भी देखें..

VIDEO : क्रिकेटर्स की एजुकेशन कर देंगी आपको हैरान, कोई 9वीं फ़ैल तो कोई नहीं गया कॉलेज

वैसे क्रिकेट का शौक रोहित को शुरू से ही था लेकिन वो एक स्पिन गेंदबाज थे. उन्होंने जैसे-तैसे 1999 में क्रिकेट कैम्प में एडमिशन ले लिया. यहाँ उनकी मुलाकात उनके कोच दिनेश से हुई. वैसे परेशानियों का सिलसिला अभी ख़त्म नहीं हुआ था क्योंकि क्रिकेट में आगे बढ़ने के लिए एक अच्छे स्कूल की जरूरत थी और उनकी परिस्थिति ऐसी नहीं थी कि वे किसी अच्छे स्कूल में एडमिशन ले सके. यहां उनके कोच ने उनकी मदद की और स्कॉलरशिप की मदद से स्वामीविवेकानंद स्कूल में एडमिशन दिलाया.

यह भी देखें..

टीम इंडिया के नाम सात साल बाद दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

उनके कोच ने रोहित को गेंदबाजी के बजाय बल्लेबाजी की और धकेला. कहते है यदि मेहनत करने से आप घबराते नहीं है तो सफलता भी आपसे दूर नहीं रहती. कुछ ऐसा ही रोहित के साथ देखने को मिला. मार्च 2005 का वो वक़्त जब रोहित वेस्ट जोन की तरफ से खेलने लगे. इस मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत उन्हें रणजी ट्राफी के लिए चुना गया. उनकी परफॉरमेंस को देखकर लग रहा था टीम इंडिया की जर्सी मिलना अब मुश्किल नहीं है.

यह भी देखें..

VIDEO : आपके चहेते क्रिकेटर्स की पत्नियों की उम्र जान उड़ जाएंगे होश

अब बोरीवली का यह लड़का पूरी दुनिया में नाम कमा रहा था. 2007 में आखिर वह टीम इंडिया का हिस्सा बन गए लेकिन लाइमलाइट में वह ICC वर्ल्डकप T-20 से आए जहाँ उन्होंने 50 रनों की पारी खेलकर साउथ अफ्रीका को हराया. वैसे यहाँ भी काफी ट्विस्ट एंड टर्न्स देखने को मिले थे क्योंकि रहित पहले 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते थे, फिर वह 6ठे नंबर पर करने लगे और आज टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज है. बता दे कि उनकी शादी अपनी बचपन की दोस्त रितिका से हुई है. वे अर्जुन अवॉर्ड से भी नवाजे जा चुके हैं.     

?