नॉटिंघम वनडे : कोहली-रोहित के कहर से सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड ध्वस्त

Jul 13 2018 11:17 AM
नॉटिंघम वनडे : कोहली-रोहित के कहर से सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड ध्वस्त

नई दिल्ली : नॉटिंघम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त देकर वनडे में भी टी-20 की तरह जीत से आगाज किया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एक बार फिर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. भारतीय कप्तान कोहली और सलामी बल्लेबाज ने ना सिर्फ टीम के लिए 167 रनों का बड़ी साझेदारी की. बल्कि इस जोड़ी ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और धाकड़ वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी का भी एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं की. और वह 49.5 ओवर में ही अपने सभी विकेट खोकर 268 रनों पर ढ़ेर हो गई. कुलदीप यादव भारत के जीत के नायक रहे. उन्होंने 25 रन देकर कुल 6 विकेट झटके. वहीं रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 18वां शतक पूरा किया.

रोहित और कोहली की 167 रनों की शतकीय साझेदारी ने भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया. साथ ही दोनों ने सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. बता दे कि वनडे में रोहित और कोहली की यह 14वीं शतकीय साझेदारी है. जबकि सचिन और सहवाग की जोड़ी ने 13 बार यह कारनामा किया था. फ़िलहाल भारत की ओर से  सचिन और गांगुली की जोड़ी के नाम सबसे अधिक शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड है. दोनों दिग्गजों की जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में 26 शतकीय साझेदारियां की हैं. 

 

इससे अच्छा वनडे स्पैल हो ही नहीं सकता : कोहली

वनडे सीरीज़ में भी भारत का जीत से आगाज़

कुलदीप का छक्का रोहित का शतक बने जीत के नायक

?