पहले दी बराक ओबामा को 'माँ की गाली', अब हो रहा पछतावा
पहले दी बराक ओबामा को 'माँ की गाली', अब हो रहा पछतावा
Share:

फिलीपींस : अक्सर आपने संसद में या राज्यों की विधानसभाओं में नेताओं को एक दूसरे के खिलाफ छिंटाकशी करते और अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए सुना और देखा होगा मगर जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस तरह के वायके हो जाऐं तो फिर कहने ही क्या। जी हां, ऐसा ही कुछ हुआ फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिंगो दुतेर्ते के साथ हुआ जी हां अब उन्हें अपने किए पर पछतावा हो रहा है। दुतेर्ते ने ओबामा से इसके लिए माफी मांगी है।

दरअसल दुतेर्ते ने ओबामा को अपशब्द कहे, जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उनके साथ होने वाली बैठक को खारिज कर दिया। दरअसल दुतेर्ते ने उन्हें मां की गाली दे दी थी। इससे अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा खिन्न हो गए। दरअसल मानवाधिकार को लेकर दोनों नेताओं की भेंट होनी थी। मुलाकात से पहले ओबामा को 'मां की गाली' देते हुए फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने कहा कि जब ओबामा उनसे मिले तो मानवाधिकार के मसले पर लेक्चर न दें। फिलीपींस एक संप्रभु राष्ट्र है और इसके बारे में निर्णय करने का अधिकार फिलीपींस का ही है।

बता दें कि फिलीपींस में ड्रग तस्कर सक्रिय हैं। दुतेर्ते मादक पदार्थो के तस्करों के खिलाफ अपने अभियान को लेकर विवादों में हैं। उन्होंने 6 माह में 1 लाख ड्रग अपराधियों को समाप्त करने की बात कही थी मगर अमेरिका ने इस अभियान का मानवाधिकार को लेकर विरोध किया।

ओबामा के अपमान पर आक्रोशित हुए ट्रम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -