ओबामा के अपमान पर आक्रोशित हुए ट्रम्प
ओबामा के अपमान पर आक्रोशित हुए ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन : चीन में हुए जी 20 सम्मेलन में अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ एयरपोर्ट पर हुए दुर्व्यवहार को लेकर अमेरिका की चुनावी राजनीति गर्मा गई है. इस घटना को भुनाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप ने निशाना साधा और चीन के इस व्यवहार को देखते हुए सलाह दी कि अाेबामा काे जी 20 समिट छोड़ देना चाहिए था.

गौरतलब है कि चीनी एयरपोर्ट पर ओबामा को मैटल सीढ़ी के जरिए प्लेन से उतरना पड़ा था, जिसकाे लेकर एयरपोर्ट पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी भी हाे गई थी. प्रेजिडेंशल प्लेन से चीनी एयरपोर्ट पर ओबामा को दूसरे निकास से उतरना पड़ा था. दूसरी तरफ विरोधाभास यह दिखा कि दुनिया के अन्य नेताओं को प्लेन से उतरने के लिए रेड-कार्पेट सीढ़ी की व्यवस्था की गई थी, जबकि अाेबामा के लिए एेसा काेई इंतजाम नहीं किया गया था. अमेरिका के इस अपमान पर खूब चर्चा चली थी.

उधर, इस मुद्दे को भुनाते हुए ट्रंप ने कहा कि यह चीनी अधिकारियों द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति का अपमान है. उन्होंने कहा आपने अन्य देशों के नेताओं की तस्वीर देखी. वे एक खूबसूरत रेड-कार्पेट सीढ़ी से उतर रहे थे, जबकि ओबामा को उतरने के लिए मेटल सीढ़ी दी गई. ट्रंप ने कहा कि हम इस तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे.

हालाँकि इस घटना पर हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप के मिजाज को लेकर हमला बोलते हुए क्लिंटन के प्रवक्ता ने कहा कि ट्रंप को इस विवाद के बारे में गलत सूचना मिली है. बता दें कि ट्रंप लगातार ओबामा पर वर्ल्ड लीडर्स के सामने अमेरिका की मजबूती नहीं दिखाने का आरोप लगाते रहे हैं. 

ओबामा को दी माँ की गाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -