Teaser : ISRO के इस वैज्ञानिक पर आर माधवन बना रहे फिल्म, दिखेगी उनकी पूरी कहानी
Teaser : ISRO के इस वैज्ञानिक पर आर माधवन बना रहे फिल्म, दिखेगी उनकी पूरी कहानी
Share:

बॉलीवुड एक्टर आर.माधवन लम्बे समय बाद अपनी एक फिल्म के साथ वापसी कर रहे हैं. माधवन को आखिरी बार 'साला खड़ूस' में देखा गया था लेकिन फिल्म ने कोई कमाल नहीं दिखाया. इसके बाद वो एक वेब सीरीज़ में भी नज़र आ चुके हैं जिसे दर्शकों ने काफी पंसद किया था. इसके बाद वो फिल्मों में वापसी कर रहे हैं. बता दें फिल्म ISRO के पूर्व वैज्ञानिक पर आधारिक है जिसका पोस्टर और टीज़र हाल ही में रिलीज़ किया गया है. 

अंकिता लोखंडे के लिए किसी ड्रीम प्रोजेक्ट से कम नहीं 'मणिकर्णिका'

बता दें, माधवन इसरो के पूर्व वैज्ञानिक एस. नंबी नारायणन पर बन रही फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' लेकर आ रहे हैं. यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलगु और मलयालम में बन रही है और सभी भाषाओं में रिलीज़ की जाएगी. इस फिल्म का निर्देशन अनंत महादेवन और एक्टर आर. माधवन ने किया है. टीज़र में देख सकते हैं जिसमें पहले एक राकेट लॉन्च होता हुआ दिखाई देता है. ये मिशन मंगल मिशन था जिसे अमेरिका ने 19 प्रयासों में पूरा किया, रूस ने उससे कम 16 प्रयासों में पूरा किया वहीं भारत ने इस मिशन करीब आधी कीमत में पहली ही बार में पूरा कर लिया था, जो देश के लिए गर्व होने वाली बात है. देखिये इसका टीज़र.

दरअसल, फिल्म की कहानी एक ऐसे वैज्ञानिक की है जिसे जासूस घोषित कर दिया गया. इसके खिलाफ वो 24 साल तक लड़ता रहा और उसे इंसाफ मिलने में दो दशक से ज्यादा का समय लग गया. ये सब आप इस फिल्म में देख पाएंगे. इनके बारे में बता दें, कि एस. नंबी नारायणन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में क्रायोजेनिक्स डिपार्टमेंट में इंचार्ज थे. 

'छिछोरे' का पहला शेड्यूल हुआ पूरा, शेयर हुई पार्टी की तस्वीर

नंबी साल 1970 से लिक्विड फ्यूल वाले इंजनों के क्षेत्र में काम कर रहे थे जो भारत के लिए फायदेमंद थे. लेकिन 1994 में नंबी को जासूसी के झूठे आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था. नंबी और उनके साथियों पर पाकिस्तान को इसरो रॉकेट इंजन की सीक्रेट जानकारी और अन्य जानकारी दूसरे देशों को देने के आरोप थे. इसी पर पूरी कहानी है जिसे आर माधवन अपनी फिल्म में बताने जा रहे हैं. 

बॉलीवुड अपडेट्स..

2.0 पोस्टर : नए पोस्टर में रजनीकांत का दिखा अनोखा अवतार

भारत के सेट से आई सलमान की नई तस्वीरें, दिखेगा उनका पुराना लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -