एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

Nov 09 2018 09:13 AM
एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

नई दिल्ली: एलन मस्क के टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद कंपनी ने उनकी जगह रॉबिन डेनहोम को कंपनी का नया चेयरपर्सन नियुक्त कर दिया है. डेनहोम अभी ऑस्ट्रेलिया की टेलीकॉम कंपनी टेलस्ट्रा की मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) हैं. टेस्ला ने बुधवार को एक बयान में कहा कि नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू है, लेकिन डेनहोम अपनी वर्तमान कंपनी में छह महीने के नोटिस पीरियड के दौरान काम करती रहेंगी.

देश के राजस्व को हो रहा नुकसान, रेलवे के जरिए जीएसटी में लग रही सेंध

उल्लेखनीय है कि डेनहोम इससे पहले भी 2014 से टेस्ला के निदेशक बोर्ड की सदस्य रह चुकी हैं. वहीं टेस्ला के पूर्व चेयरपर्सन मस्क ने अक्टूबर में टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने अपने एक ट्वीट से पैदा हुए धोखाधड़ी के आरोपों का निपटारा करने के लिए अमेरिकी नियामक के साथ एक समझौते के तहत अपना इस्तीफा दे दिया था.

रेलवे प्रशासन दो घंटे के लिए करेगा सभी सेवाएं बंद, यात्रियों को करना होगा अपना इंतजाम

अपने विवादित ट्वीट में मस्क ने कहा था कि वे कंपनी को एक प्राइवेट कंपनी में बदलना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने कंपनी के शेयर खरीदने वालों का भी इंतज़ाम कर लिया है. इस सेटलमेंट के तहत कंपनी और मस्क दोनों को दो दो करोड़ डॉलर का भुगतान करना पड़ा था, लेकिन मस्क को कंपनी के सीईओ पद पर बने रहने दिया था.  

खबरें और भी:-

कंगाल हो रहे अरबपति अनिल अम्बानी, 144 खातों में बचे हैं मात्र 19 करोड़ रुपए

बंगलुरु-वाराणसी के बीच शुरू हुई सीधी विमान सेवा

एसबीआई बैंक से जुड़ी हर शिकाययत करें ऑनलाइन दर्ज, अपनाएं ये तरीका

?