'जमानत की शर्तों का पालन नहीं कर रहे रॉबर्ट वाड्रा..', प्रियंका गांधी के पति की बेल को ED ने हाई कोर्ट में दी चुनौती
'जमानत की शर्तों का पालन नहीं कर रहे रॉबर्ट वाड्रा..', प्रियंका गांधी के पति की बेल को ED ने हाई कोर्ट में दी चुनौती
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को दी गई अग्रिम जमानत को बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी, जिसमें जाँच एजेंसी ने वाड्रा द्वारा जमानत की कंडीशंस का पालन न करने का दावा किया। ED के वकील ने कहा कि वह एक अतिरिक्त हलफनामा दाखिल करेंगे जिसमें यह दर्शाया जाएगा कि वाड्रा ने जमानत शर्तों का उल्लंघन किया है, उन्होंने इसे अदालत के समक्ष रखने के लिए कुछ समय मांगा है।

न्यायमूर्ति सुधीर कुमार जैन ने ED को अतिरिक्त हलफनामा दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया और मामले को सितंबर में आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया। बता दें कि, ED ने पहले उच्च न्यायालय से कहा था कि वह वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है। एजेंसी ने आरोप लगाया था कि मामले में "पैसे की शृंखला" सीधे तौर पर उनसे जुड़ी हुई है। यह भी दावा किया गया था कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वाड्रा पर लंदन में 12, ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 1.9 मिलियन पाउंड (17 करोड़ रुपये से अधिक) की अनुमानित संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। मामले की जांच धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत की जा रही है।

वहीं, वाड्रा के वकील ने ED के आरोपों को खारिज कर दिया था और कहा था कि उनके मुवक्किल ने जांच में सहयोग किया और जब भी बुलाया गया तो वह जांच एजेंसी के सामने पेश हुए। उच्च न्यायालय 1 अप्रैल, 2019 को ट्रायल कोर्ट द्वारा वाड्रा को दी गई अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका पर सुनवाई कर रहा था। वाड्रा ने याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि उनके असहयोग का एक भी उदाहरण नहीं है। उन्होंने कहा कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का कोई जोखिम नहीं है, क्योंकि एजेंसी ने उनसे मामले से संबंधित हर दस्तावेज पहले ही जब्त कर लिया है।

उन्होंने दावा किया था कि ED "मछली पकड़ने और घूमने वाली पूछताछ" कर रही है और उसके खिलाफ लगाए गए आरोपों का समर्थन करने के लिए उसके पास कोई सामग्री नहीं है। मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी के इस दावे के बारे में कि उनके भागने का खतरा था, वाड्रा ने अपने जवाब में कहा था, "प्रतिवादी (वाड्रा) का विदेश से भारत लौटने का आचरण, प्रेस रिपोर्ट पढ़ने के बाद स्वेच्छा से आया कि ED उनकी जांच कर रहा है, यह पर्याप्त है। यह स्पष्ट है कि वाड्रा का देश से भागने का कोई इरादा नहीं था और वह भारत में रहकर नाम साफ़ करने के लिए प्रतिबद्ध थे।" निचली अदालत ने वाड्रा को अग्रिम जमानत देते हुए उन्हें बिना पूर्व अनुमति के देश नहीं छोड़ने और जांच अधिकारी द्वारा बुलाए जाने पर जांच में शामिल होने का निर्देश दिया था।

दो दिवसीय लद्दाख यात्रा पर जा रहे राहुल गांधी! फ़रवरी में गुलमर्ग में स्कीइंग करते आए थे नज़र

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया नौसेना के उन्नत स्टील्थ फ्रिगेट INS विंध्यगिरि का उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

“ये दिल तुम्‍हारे प्‍यार का मारा है...', CM शिवराज ने गाया गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -