दो दिवसीय लद्दाख यात्रा पर जा रहे राहुल गांधी! फ़रवरी में गुलमर्ग में स्कीइंग करते आए थे नज़र
दो दिवसीय लद्दाख यात्रा पर जा रहे राहुल गांधी! फ़रवरी में गुलमर्ग में स्कीइंग करते आए थे नज़र
Share:

श्रीनगर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार से जम्मू-कश्मीर के लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है। बता दें कि, कांग्रेस नेता इस साल की शुरुआत में जनवरी में अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू और श्रीनगर में थे और फिर फरवरी में जब उन्होंने निजी यात्रा पर जम्मू-कश्मीर का दौरा किया और गुलमर्ग स्कीइंग रिज़ॉर्ट गए थे। हालाँकि, उनकी मौजूदा यात्रा का उद्देश्य अभी भी ज्ञात नहीं है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने आधिकारिक रूप से इस संबंध में कुछ नहीं कहा है, ये खबर सूत्रों के हवाले से आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, राहुल की लद्दाख यात्रा बीते शनिवार को केरल के वायनाड में अपने लोकसभा क्षेत्र में जाने के एक सप्ताह के भीतर हो रही है, जो सांसद के रूप में बहाल होने के बाद उनकी पहली यात्रा थी। बता दें कि, इस साल मार्च में, सूरत की एक अदालत द्वारा 'मोदी उपनाम' टिप्पणी मामले में फैसले के बाद कांग्रेस नेता को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने उस आदेश पर रोक लगा दी, जिसके बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता बहाल हो गई।  अपनी वायनाड यात्रा के दौरान, कांग्रेस सांसद ने सत्तारूढ़ NDA सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर अपने भाषण के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। मणिपुर में हिंसा पर मोदी को घेरते हुए राहुल ने कहा कि पीएम हिंसा को रोकने से इनकार कर रहे हैं और चाहते हैं कि आग भड़के। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पीएम मोदी राज्य को जलने दे रहे हैं। 

वायनाड सांसद ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, 'मैंने प्रधानमंत्री को दो घंटे तक हंसते, मजाक करते और नारे लगाते हुए देखा।।। ऐसा लगता है कि वह भूल गए हैं कि मणिपुर में आग लगी है और चार महीने से आग लगी हुई है। और वहां बच्चे मर रहे हैं, लोगों की हत्याएं हो रही हैं, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार हो रहे हैं। प्रधानमंत्री संसद में बैठकर बेशर्मी से हंस रहे हैं। यह विपक्ष के बारे में नहीं है, यह भारत के बारे में है, यह हमारे देश के बारे में है।' राहुल ने आगे कहा, "एक राज्य का प्रचार किया गया है। यह सरकार की बांटो और राज करो और जलाओ नीति के कारण हुआ है, इसलिए मैंने कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या की गई है।"

'भाजपा को वोट देने वाले राक्षस..', कहने वाले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ इंदौर अदालत में केस दर्ज

'20 रुपए में बेच दो मिड-डे मील के बोरे..', शिक्षकों को नितीश सरकार का आदेश

'वहां अल्लाहु अकबर बोलकर लोगों को मार रहे, यहाँ जय श्री राम बोलकर..' , महबूबा मुफ़्ती ने सीरिया से की भारत की तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -