'RJD ने सीएम को हैसियत बताई...', नीतीश कुमार पर BJP ने बोला हमला
'RJD ने सीएम को हैसियत बताई...', नीतीश कुमार पर BJP ने बोला हमला
Share:

पटना: बिहार में महागठबंधन सरकार बने अभी 5 महीने का समय भी नहीं गुजरा है, मगर गठबंधन के दो मुख्य दल जदयू एवं राजद के बीच में जबरदस्त तकरार देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां राजद की ओर से विधायक एवं पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं जदयू की तरफ से पार्टी के नेता और संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा निरंतर सुधाकर सिंह को लेकर राजद पर हमलावर हैं।  

राजद एवं जदयू की तनातनी के बीच मंगलवार को नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट जल जीवन हरियाली को लेकर पटना में कार्यक्रम का आयोजन किया गया लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस सरकारी कार्यक्रम में राजद कोटे का एक भी मंत्री नहीं दिखा। जल जीवन हरियाली का समारोह ग्रामीण विकास विभाग के ओर से आयोजित किया गया था जिसमें विभागीय मंत्री श्रवण कुमार के साथ-साथ सीएम नीतीश कुमार एवं वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी उपस्थित थे। श्रवण कुमार एवं विजय कुमार चौधरी दोनों जदयू कोटे से मंत्री हैं। हद तो तब हो गई जब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जिन्हें इस कार्यक्रम में सम्मिलित होना था वह भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हुए। हालांकि, इस कार्यक्रम के समापन के कुछ ही देर के बाद वह दिल्ली से पटना पहुंच गए। 

राजद कोटे के मंत्रियों के इस कार्यक्रम से नदारद रहने को लेकर सवाल इसीलिए खड़े हो रहे हैं क्योंकि इस समारोह में तमाम विभागों के प्रधान सचिव जैसे शिक्षा विभाग, पर्यावरण विभाग, पथ निर्माण विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के अफसर उपस्थित थे तथा इन सभी विभागों के मंत्री राजद कोटे से हैं, यानी कि शिक्षा मंत्री डॉ। चंद्रशेखर, पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव, पथ निर्माण विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव हैं। इस कार्यक्रम के समाप्त होने के पश्चात् मीडिया से चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने सुधाकर सिंह के द्वारा उनके खिलाफ दिए गए अमर्यादित शब्दों को लेकर अपना रुख स्पष्ट कर दिया तथा कहा कि वह ऐसी बातों का नोटिस नहीं लेते हैं और यह राजद का आंतरिक मामला है और राजद को सोचना है कि उनके नेता ऐसी बयानबाजी क्यों कर रहे हैं?  भाजपा राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश के कार्यक्रम का बहिष्कार करके राजद कोटे के मंत्रियों ने अपने तेवर दिखाए हैं। 

सड़क पर कराह रहे तीन लड़कों के लिए मसीहा बनी साध्वी प्रज्ञा, ऐसे की मदद

'हां मैं 'प्लेबॉय' था', सेक्स क्लिप पर आया इमरान खान का चौंकाने वाला बयान

'G-20 के प्रमुख विषयों में वुमन लीड डेवलपमेंट एक बड़ी प्राथमिकता का विषय है': PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -