स्वास्थ मंत्रालय बढ़ते कोरोना मामले को लेकर हुआ सचेत,ले सकता है कठोर कदम
स्वास्थ मंत्रालय बढ़ते कोरोना मामले को लेकर हुआ सचेत,ले सकता है कठोर कदम
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भारत में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच गुरुवार को विशेषज्ञों की कोर टीम के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह भी पुष्टि की गई है कि बैठक दोपहर में भौतिक प्रारूप में होगी।

टीकाकरण अभ्यास हर घर दस्तक 2.0 अभियान की प्रगति की निगरानी के लिए, मंडाविया ने पहले स्वास्थ्य मंत्रियों और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के शीर्ष अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बैठक बुलाई थी।

उन्होंने कहा, ''कोविड अभी भी  है। अन्य राज्यों में, कोविड के मामले कथित तौर पर बढ़ रहे हैं। इस समय, सतर्क रहना और कोविड उपयुक्त व्यवहार को याद रखना महत्वपूर्ण है, जिसमें मास्क पहनना और संक्रमित व्यक्तियों से शारीरिक दूरी बनाए रखना शामिल है ।"

मंडाविया ने कहा था कि बढ़ी हुई और समय पर जांच से कोविड रोगियों का जल्द पता लगाया जा सकेगा और समुदाय के बीच बीमारी के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी, विभिन्न जिलों और राज्यों में मामलों की सकारात्मकता में वृद्धि और कोविड-19 परीक्षण में कमी को उजागर किया जाएगा।

उन्होंने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निगरानी बनाए रखने और सुधार करने और जीनोम अनुक्रमण पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया था ताकि देश भर में नए उत्परिवर्तन और वेरिएंट का पता लगाया जा सके।

उन्होंने कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार के पालन की पांच चरणों की योजना को बनाए रखना चाहिए और उन पर नजर रखनी चाहिए।

बायोलॉजिकल ई अब जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के टीके का निर्माण करेगा

सर्दी से लेकर डायबिटीज तक कई बीमारियों को जड़ से खत्म करता है लहसुन

आसानी से दिन में बना सकते हैं भुना पनीर रोल, ये है विधि

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -