जन्मदिन विशेष : ये बातें बनाती हैं ऋषि को ख़ास, पहले कभी नहीं देखीं होगी ऐसी तस्वीरें...
जन्मदिन विशेष : ये बातें बनाती हैं ऋषि को ख़ास, पहले कभी नहीं देखीं होगी ऐसी तस्वीरें...
Share:

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर आज (बुधवार) को अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऋषि कपूर का जन्म आज ही के दिन (4 सितंबर) 1952 को मुंबई के चेम्बूर में हुआ था. एक्टर ऋषि चार दशकों से इस उद्योग का हिस्सा हैं और उन्होंने 'मेरा नाम जोकर', 'बॉबी', 'खेल खेल में', 'कर्ज' और 'प्रेम रोग' जैसी कई सफल फिल्मों में बखूबी काम किया है. 

ऋषि कपूर बॉलीवुड के शोमैन यानी कि स्‍वर्गीय राज कपूर के बेटे और निर्माता-निर्देशक व अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के पोते हैं. ऋषि ने रोमांटिक भूमिकाओं के साथ लोगों के बीच अपनी चॉकलेटी छवि भी बनाई है. उनकी माता का नाम कृष्णा राज कपूर है और ऋषि का  घर का नाम चिंटू हैं. रणधीर कपूर और राजीव कपूर नामक उनके दो भाई हैं. बता दें कि रणधीर कपूर और राजीव कपूर दोनों बॉलीवुड अभिनेता हैं. 

ऋषि की शादी फेमस बॉलीवुड अदाकारा नीतू कपूर से हुई है और ऋषि द्वारा नीतू के साथ 12 फिल्मों में अभिनय किया गया है. उनके दो बच्चे रणबीर कपूर और रिधिमा कपूर हैं. रणबीर कपूर अपने पिता की तरह ही बॉलीवुड में नाम कमा रहे हैं. ऋषि कपूर का फिल्मी सफर सभी के लिए यादगार रहा है, उन्होंने अपने अभिनय और गजब की पर्सनेलिटी से दर्शकों के बीच खास पहचान बना रखीं हैं और आज भी फिल्मों में वे बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया करते हैं. 

बादशाह की पार्टी में एक्स गर्लफ्रेंड के साथ दिखे रणबीर कपूर, देखें फोटो

अंबानी परिवार में इस तरह मना गणेशोत्सव, ट्रेडिशनल अंदाज में नजर आए सेलेब्स

रिपोर्टर से सेक्सुअल फेवर मांगने पर बैन हो गए थे शक्ति कपूर!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -