लोकसभा चुनाव: छटवें चरण में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा, भाजपा-टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या
लोकसभा चुनाव: छटवें चरण में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा, भाजपा-टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात प्रदेशों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी हैं। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीट, हरियाणा की 10 सीट, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और बिहार की आठ-आठ सीट, दिल्ली की सभी सात सीट और झारखंड की चार सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान के छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है।

यूपी की जिन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमे सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही का शामिल हैं। इन सीटों में से आजमगढ़, सुलतानपुर, फूलपुर और इलाहाबाद पर कड़ा मुकाबला हैं। वहीं छठे चरण के मतदान में एक बार फिर से पश्चिम बंगाल में हिंसा देखने को मिली है।

पश्चिम बंगाल के झारग्राम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बूथ कार्यकर्ता का शव बरामद हुआ है। इसके साथ ही एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ता की भी लाश बरामद की गई है। तो वहीं दो टीएमसी कार्यकर्ताओं को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया गया है। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी वोट डाले जा रहे हैं, जहाँ कांग्रेस की तरफ से दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और भाजपा की टिकट पर साध्वी प्रज्ञा चुनाव लड़ रही हैं।

लोकसभा चुनाव: दिल्ली की सभी सीटों पर मतदान शुरू, गौतम गंभीर ने सपरिवार डाला वोट

तेजस्वी का नितीश पर तंज, कहा- बचपन में देखि चाची 420, अब देख रहे हैं चाचा 420

चुनावी माहौल में भाजपा को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -