चुनावी माहौल में भाजपा को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस
चुनावी माहौल में भाजपा को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने चुनाव प्रचार समाप्त हो जाने के बाद भी ‘नमो टीवी’ पर ‘चुनाव संबंधी सामग्री का प्रसारण किए जाने’ को लेकर भाजपा को एक नोटिस जारी किया है। एक आला अधिकारी ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी। दिल्ली में लोकसभा की तमाम सात सीटों पर 12 मई (रविवार) को वोटिंग होनी है, जिसमें शहर के 1.43 करोड़ से ज्यादा वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। दिल्ली में चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम छह बजे रुक गया था। 

दिल्ली के सीईओ रणबीर सिंह ने शुक्रवार को बताया था कि चुनाव प्रचार समाप्त हो जाने के बाद शहर में और सोशल मीडिया पर भी राजनीतिक प्रचार बंद हो जाना चाहिए। अधिकारी ने बताया कि भाजपा को शुक्रवार को नोटिस जारी किया गया। उन्होंने कहा कि, 'चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद भी ‘नमो टीवी’ पर चुनाव संबंधी सामग्री के प्रसारण को लेकर भाजपा को नोटिस जारी किया गया है।' पार्टी से शनिवार शाम तक नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। 

गौरतलब है कि अप्रैल में, निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिया था कि ‘नमो टीवी’ पर प्रसारित किए जाने वाले सभी रिकॉर्डेड कार्यक्रमों को पहले से प्रमाणित कराया जाए। इसके बाद, भाजपा को प्रमाणन के बगैर इस चैनल पर कोई सामग्री प्रसारित नहीं करने का आदेश दिया गया था। दिल्ली सीईओ कार्यालय ने कहा था कि चूंकि ‘नमो टीवी’ भाजपा द्वारा प्रायोजित है, इसलिए इस चैनल पर प्रसारित किए जाने वाले सभी रिकॉर्डेड कार्यक्रम दिल्ली की मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी कमिटी द्वारा पहले से प्रमाणित कराए जाएं।

कांग्रेस ने सिर्फ अपने परिवार का ही किया विकास, देश पर नहीं दिया कोई ध्यान - पीएम मोदी

भाजपा को मिले न मिले लेकिन NDA को जरूर मिलेगा पूर्ण बहुमत - नरेश गुजराल

VIDEO: आप पर लगे गंभीर आरोप, लोकसभा प्रत्याशी के बेटे ने किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -