कातिल का सुराग देने वाले को 4 लाख का इनाम - अमेरिकी पुलिस
कातिल का सुराग देने वाले को 4 लाख का इनाम - अमेरिकी पुलिस
Share:

वाशिंगटन. अमेरिका में कंसास में नस्लभेद हमले के बाद एक अमेरिकी सिख को घर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी. इस हत्या की जाँच चल रही है. पुलिस ने इस शख्स का सुराग देने वाले को 6 हजार डॉलर यानी लगभग 4 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की. केंट पुलिस चीफ केन थॉमस ने कहा कि नकाबपोश शख्स ने भारतीय मूल के शख्स को गोली मारी, क्योंकि वो दूसरे धर्म से सम्बन्ध रखता था. इस तरह के नफरत से भरे अपराध बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे.

बता दे कि एक अनजान शख्स ने दीप राय नामक अमेरिकी सिख को गोली मार दी और वह गोली राय की बांह में लगी थी. दीप राय पर गोली चलाने वाले शख्स ने चिल्लाकर कहा था कि अपने देश वापस चले जाओ. राय अपने घर के बाहर गाड़ी सही कर रहे थे, इस दौरान हमलावर से उनकी बहस भी हुई थी. इसके बाद उसने गोली चला दी. इस घटना के लगभग एक सप्ताह बाद केंट पुलिस ने हमलावर का एक स्केच जारी किया है. थॉमस ने बताया, हमलावर शख्स लगभग 6 फिट लंबा है और इसकी उम्र 35-40 के बीच बताई जा रही है. उसने ब्लैक कलर की हुड जैकेट पहन रखी थी और अपने चेहरे को ब्लैक कलर के कपड़े से आधा ढक रखा था.

केंट पुलिस के अलावा फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन इस केस की जांच कर ही हैं, इस हमले को हेट क्राइम माना गया है. एफबीआई के सिएटल फील्ड एजेंट ने कहा, हम इस केस में केंट पुलिस डिपार्टमेंट की मदद कर रहे हैं. हम जानना चाहते हैं कि इस केस में कहीं भेदभाव के चलते तो हमला नहीं किया गया. इस मामले में पूरी तरह से सिविल राइट्स इन्वेस्टिगेशन किया जा रहा है. इसमें डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस सिविल राइट्स डिवीजन भी साथ है.

ये भी पढ़े 

आतंकवाद को प्रायोजित करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिकी संसद में विधेयक पेश

PM मोदी के साथ बेहतर रिश्ते और भारत से अच्छे कारोबारी रिश्तों की ओर बढ़ेगा अमेरिका

अमेरिका में मोहम्मद अली के बेटे से पूछा गया कि क्या आप मुस्लिम हो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -