आतंकवाद को प्रायोजित करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिकी संसद में विधेयक पेश
आतंकवाद को प्रायोजित करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिकी संसद में विधेयक पेश
Share:

वाॅशिंगटन। एक ओर जहां भारत पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद का समर्थन करने की बात का विरोध करता रहा है वहीं अब अमेरिकी कांग्रेस के सांसदों द्वारा भी पाकिस्तान के विरोध में आवाज उठाई जा रही है। दरअसल कांग्रेस में एक अमेरिकी सांसद ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी बात रखी और फिर कांग्रेस में एक विधेयक पेश किया गया। इसमें मांग की गई है कि पाकिस्तान को आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश घोषित किया जाए।

मिली जानकारी के अनुसार टेड पो ने निचले सदन में पाकिस्तान के खिलाफ विधेयक पेश किया। इस विधेयक का नाम पाकिस्तान स्टेट स्पांसर आॅफ टैरेरिज़म एक्ट था। दरअसल टेड पो सदन की आतंकवाद को लेकर बनाई गई उपसमिति के अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई न करना दर्शाता है कि वह आतंकवाद को लेकर गंभीर नहीं है

दूसरी ओर आतंकी ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए पाकिस्तान में कार्रवाई की गई थी इससे साफ होता है कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता है तो दूसरी ओर वह हक्कानी नेटवर्क को लेकर भी गंभीर नहीं है।

उसके आतंकी संगठन के साथ संबंध हैं। ऐसे में यह स्पष्ट नहीं है कि आतंकवाद के विरूद्ध की जाने वाली लड़ाई में पाकिस्तान किस ओर है। जिसके कारण पाकिस्तान को सहायता नहीं दी जा सकती है। पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की अपील भी उन्होंने की।

Terrorism की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका में भारतीय गिरफ्तार

पाकिस्तान के आतंकवाद को सहयोग देने की अमेरिका में हुई निंदा

कश्मीर से अमेरिका गए खिलाड़ी पर लगा किशोरी के यौन शोषण का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -