PM  मोदी के साथ बेहतर रिश्ते और भारत से अच्छे कारोबारी रिश्तों की ओर बढ़ेगा अमेरिका
PM मोदी के साथ बेहतर रिश्ते और भारत से अच्छे कारोबारी रिश्तों की ओर बढ़ेगा अमेरिका
Share:

वाॅशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अमेरिका की यात्रा पर होंगे। अमेरिका में नए राष्ट्रपति के कार्य संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला अमेरिकी दौरा होगा लेकिन इसके पहले अमेरिका की ओर से यह बात सामने आई है जिसमें उसने कहा है कि अमेरिका भारत के साथ गहरे और अच्छे रिश्ते चाहता है। दरअसल ट्रंप प्रशासन ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा है कि दोनों ही देश आपसी समन्वय से अपने कारोबारी रिश्तों को और आगे बढ़ा सकते हैं।

इस मामले में व्हाईट हाउस प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि उन्होंने कैंपेन और सरकार में बदलाव के दौरान कहा था कि भारत और अमेरिका एक दूसरे के साथ कारोबार को लेकर गहरा रिश्ता बना रहे हैं। इस मामले में स्पाइसर ने कहा कि उन्हें यह लगता है कि वे विदेशी नीति पर आगे बढ़ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर स्पष्टतौर पर बहुत सी बातें कहीं और कहा कि भारत और पाकिस्तान के संबंध बहुत आगे बढ़ सकते हैं।

अमेरिका के व्हाईट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा कि भारतीयों को लेकर जो हिंसा हुई है उसकी वे निंदा करते हैं और अमेरिका इस तरह की बातों को प्रेरित नहीं करता है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी उन सिद्धांतों की ओर बढ़ें जो कि उन्हें एकजुट करते हों। उनका कहना था कि श्रीनिवास कुचिभोतला की मौत से अमेरिका में दुख है। गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने भी भारतीयों के प्रति बढ़ती हिंसा की निंदा की थी।

Terrorism की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका में भारतीय गिरफ्तार

पाकिस्तान के आतंकवाद को सहयोग देने की अमेरिका में हुई निंदा

कश्मीर से अमेरिका गए खिलाड़ी पर लगा किशोरी के यौन शोषण का आरोप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -