300 फीसदी तक बढ़ी 80-90 के दशक के शो और फिल्मों की मांग

लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरों में कैद हैं और ऐसे में समय में उनका सबसे बड़ा सहारा मोबाइल और इंटरनेट ही है। आमतौर पर यह धारणा रही है कि युवा नए जमाने के शो पसंद करते हैं, लेकिन लॉकडाउन ने इसे गलत साबित कर दिया है। एक सर्वे के मुताबिक लॉकडाउन में लोग पुराने समय के मनोरंजक और लोकप्रिय कंटेंट  को प्राथमिकता दे रहे हैं। लोग अपनी पुरानी यादों को ताजा कर रहे हैं।यह ट्रेंड एयरटेल एक्स-स्ट्रीम एप पर देखने को मिला है। 

एयरटेल के एक बयान के मुताबिक मार्च के मध्य तक एप पर वीडियो स्ट्रीमिंग में 50 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है, हैरान करने वाली बात है कि 80 और 90 के दशक के लोकप्रिय टीवी शो जैसे मालगुडी डेज, देख भाई देख, जबान संभाल के जैसे शो के ट्रैफिक में 300 फीसदी का इजाफा हुआ है।इसके अलावा लोग बॉलीवुड की क्लासिक्स फिल्मों जैसे- चौदहवीं का चांद, मदर इंडिया, डॉन, पड़ोसन, अंदाज अपना अपना और राजा बाबू को भी देख रहे हैं।

ऐसी फिल्मों की मांग में 100 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। पुराने कंटेंट की मांग सबसे ज्यादा यूपी, बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे शहरों में है।इसका सबसे बड़ा कारण सस्ता डाटा और सस्ते 4जी स्मार्टफोन है। बता दें कि एयरटेल एक एक्स-स्ट्रीम एप पर 10,000 से अधिक शो और 400 से अधिक टीवी चैनल देखने की सुविधा है। एप पर वीडियो स्ट्रीमिंग के औसत समय में 40 फीसदी की वृद्धि हुई है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार मुफ्त में बांट रही है मास्क

नेटवर्क शुरू करने की समय सीमा के लिए COAI ने दूरसंचार विभाग को लिखा पत्र

दुनिया का पहला ई-मेल भेजा था बिना इंटरनेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -