कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार मुफ्त में बांट रही है मास्क
कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार मुफ्त में बांट रही है मास्क
Share:

इन दिनों व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैसेज में कहा गया है कि कोरोना वायरस पर रोक लगाने के लिए सरकार की तरफ से पीएम मास्क योजना शुरू की गई है।इसके साथ ही इस योजना के तहत सभी लोगों को मुफ्त में मास्क मिलेगा। मुफ्त में मास्क लेने के लिए लोगों को मैसेज के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करना होगा। अगर ऐसे में आपके पास भी इस तरह का मैसेज आया है, तो सावधान हो जाएं। नहीं तो आपको इससे नुकसान भी हो सकता है।

वायरल होने वाला मैसेज
वायरल मैसेज में लिखा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखकर श्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत के तहत पीएम मास्क योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत लोगों को मुफ्त में मास्क मिलेगा। मास्क पाने के लिए लोगों को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। वहीं, अब सरकार की प्रेस इनफॉर्मेंशन ब्यूरो यानी पीआईबी ने फेक्ट चेक कर इस मैसेज की सच्चाई उजागर की है।

वायरल मैसेज की सच्चाई
पीआईबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा है कि भारत सरकार ने इस योजना की शुरुआत नहीं की है। न ही सरकार लोगों को मुफ्त में मास्क बांट रही है। साथ ही पीआईबी ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उनके पास इस तरह का मैसेज आया है, तो उसपर भरोसा न करें। इसके अलावा नीचे दिए गए लिंक पर भूलकर भी क्लिक न करें। नहीं तो इससे डाटा लीक या फिर बैंक अकाउंट खाली हो सकता है। 

दुनिया का पहला ई-मेल भेजा था बिना इंटरनेट

Airtel के प्लान में कॉलिंग और डाटा के साथ ये खास बेनेफिट्स भी मौजूद

Zoom और Oracle के बीच हुई साझेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -